logo-image

जम्मू-कश्मीर: घाटी में बदतर हुए हालात, हाथों में खुलेआम एके-47 लहरा रहे कश्मीरी युवक

जम्मू-कश्मीर में हालात और भी बिगड़ते जा रहे हैं। घाटी में उपचुनावों के दौरान भई कई जगह हिंसा का वारदातें हुई थी।

Updated on: 18 Apr 2017, 11:36 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में हालात और भी बिगड़ते जा रहे हैं। घाटी में उपचुनावों के दौरान भई कई जगह हिंसा का वारदातें हुई थी। इन सभी वारदातों के पीछे अलगाववादी संगठन बताए जा रहे हैं। लेकिन, हाल ही में मुंबई मिरर वेबसाइट ने खुलासा किया है कि घाटी में हथियार बंद आतंकी खुलेआम घूम रहे हैं।

इससे जम्मू कश्मीर में हालात और भी बदतर होने के साफ आसार नजर आ रहे हैं। दक्षिणी कश्मीर के शोपियां जिले में सड़कों पर आतंकी संगठनों से जुड़े बहुत सारे युवा हथियार बंद खुलेआम घूम रहे हैं। बता दें कि बीते दिनों हिजबुल आतंकी बुरहान वानी के एनकाउंटर को लेकर भी कई जगह हिंसक प्रदर्शन हुए थे। ये प्रदर्शन अब भी रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं।

यहां के एक पुलिस अफसर ने मुंबई मिरर से बातचीत में बताया कि ये आतंकी शोपियां, कुलगाम, पुलवामा और अवंतीपोरा में खुलेआम घूम रहे हैं। इस घटना के वीडियो फुटेज भी मिरर के पास हैं। सूत्रों की मानें तो बुरहान वानी के खात्मे के बाद घाटी से करीब 200 युवाओं ने हिजबुल और लश्कर जैसे आतंकी संगठन से जुड़ रहे हैं। पूरे मामले में पुलिस ने चुप्पी साध रखी है।

और पढ़ें: अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने कहा- हालात को देखते हुए युवक को सेना की जीप में बांधना सही

यहां के अफसरों ने कहा, 'इन युवाओं को यहां के लोकल्स का पूरा सपोर्ट मिल रहा है, यहां पर रहने वाले लोग ही इन्हें रहने के लिए आसरा और खाने के लिए खाना देते हैं। हाल ही में बढ़ी पत्थरबाजी की घटनाएं इसी बात का सबूत हैं।'

आतंकी संगठनों से जुड़े ये युवा लोगों से अपील कर रहे हैं कि अलगाववादियों द्वारा तय किए गए विरोध प्रदर्शन में वे ज्यादा से ज्यादा हिस्सा लें। साथ ही इन युवाओं का पूरी तरह से साथ देने के लिए भी कहा जा रहा है।

सूत्र से बात करते हुए एक अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर में हालत बहुत खराब हैं। उन्होने कहा, 'अब हमें एक्शन लेने की जरुरत है, 90 के दशक की तुलना में आज के युवा आतंकियों से ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।' उन्होंने बताया कि यहां पर युवकों को सोशल मीडिया से भी आतंकवाद से जुड़ने के लिए लिभाया जा रहा है।

और पढ़ें: मंत्रियों की संपत्ति का ब्योरा नहीं देने पर भड़के योगी, बुधवार तक का दिया अल्टीमेटम