logo-image

हैदर मुठभेड़ : ओएचआरसी ने सरकार, पुलिस को नोटिस जारी किया

हैदर मुठभेड़ : ओएचआरसी ने सरकार, पुलिस को नोटिस जारी किया

Updated on: 27 Jul 2021, 01:05 AM

भुवनेश्वर:

गैंगस्टर एस.के. एक पुलिस मुठभेड़ में हैदर, ओडिशा मानवाधिकार आयोग (ओएचआरसी) ने सोमवार को राज्य सरकार और वरिष्ठ पुलिस को नोटिस जारी किया।

आयोग ने अतिरिक्त मुख्य सचिव (गृह), ओडिशा पुलिस महानिदेशक, जेल महानिदेशक और भुवनेश्वर-कटक पुलिस आयुक्त को नोटिस जारी कर चार सप्ताह के भीतर रिपोर्ट मांगी है।

यह नोटिस ओएचआरसी के चेयरपर्सन जस्टिस बी.के. पटेल और सदस्य आसिम अमिताभ दास ने सोमवार को जारी किया। मामले की सुनवाई 6 सितंबर को होगी।

इससे पहले, हैदर की पत्नी हसीना बीबी ने आरोप लगाया था कि पुलिस ने उनके पति की निर्मम हत्या कर दी।

हैदर 24 जुलाई को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया था, जब उसे चौद्वार सर्कल जेल से बारीपदा जेल में स्थानांतरित किया जा रहा था। सुरक्षा कारणों से उन्हें शिफ्ट किया जा रहा था। सिमुलिया में, उसने कथित तौर पर एस्कॉर्ट पार्टी के एक सदस्य से बंदूक छीनकर भागने का प्रयास किया और पुलिस पर गोली चलाने की धमकी दी। स्थिति को नियंत्रित करने के लिए, पुलिस ने कहा कि उसे उस पर गोलियां चलानी थीं। घायल हैदर को बालासोर अस्पताल ले जाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.