logo-image

मुठभेड़ में मारा गया ओडिशा का खूंखार गैंगस्टर हैदर

मुठभेड़ में मारा गया ओडिशा का खूंखार गैंगस्टर हैदर

Updated on: 24 Jul 2021, 10:25 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा का एक खूंखार गैंगस्टर एस.के. हत्या के एक मामले में उम्रकैद की सजा काट रहा हैदर शनिवार को पुलिस मुठभेड़ में मारा गया।

मुठभेड़ उस समय हुई जब कटक कमिश्नरेट पुलिस की एक एस्कॉर्ट पार्टी, जिसमें एक आईआईसी, एक सब-इंस्पेक्टर, तीन हवलदार और सशस्त्र पुलिस का एक वर्ग शामिल था, हैदर को कटक के चौदवार सर्कल जेल से मयूरभंज जिला के बारीपदा में उप-जेल में स्थानांतरित कर रहा था। भुवनेश्वर-कटक पुलिस आयुक्त सौमेंद्र प्रियदर्शी ने कहा, सुरक्षा कारणों से गैंगस्टर को शिफ्ट किया जा रहा था।

बालासोर जिले में सिमुलिया के पास, हैदर ने सुरक्षा कर्मियों से प्रकृति की पुकार में शामिल होने के लिए थोड़ी देर रुकने का अनुरोध किया। प्रियदर्शी ने कहा कि पुलिस वाहन से नीचे उतरने के बाद उसने सब-इंस्पेक्टर से बंदूक छीनने और भागने की कोशिश की।

पुलिस आयुक्त ने कहा, स्थिति को नियंत्रित करने और उसे भागने से रोकने के लिए, एस्कॉर्ट टीम को हैदर पर नियंत्रित तरीके से गोलियां चलाने के लिए मजबूर किया गया था। उसे गोली लगी थी। हालांकि, इस घटना में कोई पुलिस अधिकारी घायल नहीं हुआ।

घटना के बाद, अपराधी को गंभीर हालत में बालासोर के जिला मुख्यालय अस्पताल (डीएचएच) ले जाया गया। बाद में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

डीएचएच के अतिरिक्त जिला चिकित्सा अधिकारी (एडीएमओ) मृत्युंजय मिश्रा ने कहा कि डॉक्टरों के इलाज शुरू करने से पहले अस्पताल में भर्ती होने के पांच मिनट बाद गैंगस्टर की मौत हो गई।

मिश्रा ने कहा कि पोस्टमॉर्टम के बाद ही उन पर कितनी गोलियां चलाई गईं, इसका ब्योरा स्पष्ट होगा।

इस साल अप्रैल में हैदर कटक के एससीबी मेडिकल कॉलेज में इलाज के दौरान पुलिस हिरासत से फरार हो गया था। बड़े पैमाने पर तलाशी के बाद, उन्हें तेलंगाना से गिरफ्तार किया गया था।

हैदर ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले में गैंगवार में शामिल था और एस.के. 2005 में केंद्रपाड़ा में अपने कट्टर प्रतिद्वंद्वी सुलेमान के भाई चुना। उन्हें उसी साल नागपुर से हत्या के आरोप में गिरफ्तार किया गया था और 2011 में उन्हें आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई थी।

2015 में, खान व्यापारी रश्मि रंजन महापात्रा के अपहरण और हत्या में शामिल होने के लिए उन्हें फिर से उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.