logo-image

बिहार के मुंगेर में नक्सलियों ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान की हत्या की

बिहार के मुंगेर में नक्सलियों ने नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान की हत्या की

Updated on: 24 Dec 2021, 07:05 PM

पटना:

बिहार के मुंगेर जिले में हाल ही में हुए पंचायत चुनावों में उनके फरमान का उल्लंघन करने पर एक नक्सली समूह ने नवनिर्वाचित मुखिया (ग्राम प्रधान) परमानंद टुड्डू की कथित तौर पर हत्या कर दी।

मृतक परमानंद को पहले भी संगठन ने पंचायत चुनाव से नामांकन वापस लेने की धमकी दी थी। एक नक्सली नेता प्रवेश दा ने उनके चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध का फरमान जारी किया था और परमानंद को 13 अक्टूबर को चुनाव नहीं लड़ने के लिए कहा गया था।

मुंगेर के सहायक पुलिस अधीक्षक कुणाल कुमार ने घटना की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि परमानंद के शुक्रवार को शपथ ग्रहण समारोह में मुखिया के रूप में शपथ लेने की उम्मीद थी।

उन्होंने कहा, हमने नक्सलियों को पकड़ने के लिए इलाके में तलाशी अभियान शुरू किया है।

सूत्रों ने बताया कि धरहरा थाना अंतर्गत उनके पैतृक गांव मथुरा में उनके शपथ ग्रहण समारोह की पूर्व संध्या पर गुरुवार की रात अत्याधुनिक हथियारों से लैस 100 से अधिक नक्सलियों ने परमानंद के घर पर हमला किया। उन्होंने कथित तौर पर घर को घेर लिया और परमानंद को जबरन बाहर खींच लिया।

पुलिस ने कहा कि हमलावरों ने पंचायत चुनाव लड़ने के लिए लाउडस्पीकर पर परमानंद को मौत की सजा की घोषणा की थी।

हत्या को अंजाम देने के बाद, नक्सली समूह ने नारेबाजी की और पास के जंगल में भाग गए।

परमानंद अजीमगंज पंचायत से ग्राम प्रधान चुने गए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.