logo-image

गुजरात सरकार ने स्कूलों में बांटे अखिलेश यादव की तस्वीर वाले बैग, जांच के आदेश

गुजरात के राज्य सरकार संचालित स्कूलों में अखिलेश यादव की फोटो लगे बैग बांटे गए। जब एक शिक्षक ने इस बात पर गौर किया तो पूरे शिक्षा विभाग में हलचल मच गई।

Updated on: 13 Jun 2017, 08:55 PM

highlights

  • गुजरात के राज्य सरकार संचालित स्कूलों में अखिलेश यादव की फोटो लगे बैग बांटे गए
  • मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं

 

नई दिल्ली:

गुजरात के राज्य सरकार संचालित स्कूलों में अखिलेश यादव की फोटो लगे बैग बांटे गए। मामला सामने आने के बाद शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने जांच के आदेश दिए हैं।

दरअसल गुजरात के छोटा उदरपुर में 'शाला प्रवेशोत्सव' कार्यक्रम के तहत 12 हजार स्कूली बच्चों को बैग बांटे गए थे। वसेदी गांव के एक प्राइमरी स्कूल टीचर्स ने जब इन बैग पर अखिलेश की फोटो देखी तो उन्होंने इस मामले को अधिकारियों तक पहुंचाया।

इन बैग्स पर अखिलेश की फोटो के साथ 'खूब पढ़ों, खूब बढ़ो' पंच लाइन भी लिखी हुई है। अधिकारियों ने बताया कि सूरत में मौजूद एक कंपनी के जरिए यह बैग बांटे गए हैं।

अखिलेश यादव ने दिये संकेत, लालू की रैली में हो सकता है सपा-बसपा गठबंधन का ऐलान

अधिकारियों ने बताया कि नियम के मुताबिक इन बैग्स पर गुजरात शिक्षा विभाग की तस्वीर होनी चाहिए थी। ज्यादातर बैग्स पर ऐसी ही प्रिंटिग की गई है, लेकिन 5 फीसदी बैग इनमें ऐसे भी हैं जिनमें स्टीकर के नीचे अखिलेश यादव की तस्वीर है।

अधिकारियों ने अंदाजन बताया कि जिस फैक्ट्री से यह बैग लाए गए हैं हो सकता उसी ने उत्तरप्रदेश सरकार को बैग सप्लाई की हो।

और पढ़ें: अखिलेश यादव बोले, योगी सपा सरकार की गलतियां निकालने में कर रहे समय बर्बाद

वहीं गुजरात कांग्रेस प्रवक्ता मनीष दोशी ने मामले में चुटकी लेते हुए कहा, 'राज्य सरकार की शिक्षा के प्रति गंभीरता इस वाकये से समझी जा सकती है। उन्होंने अखिलेश की तस्वीर वाले बैग शिक्षकों को ना बांटकर स्कूल बच्चों को दिए हैं।'