logo-image

गुजरात : पहले साबरमती आश्रम गए फिर बुलडोजर पर सवार हुए बोरिस जॉनसन 

JCB से लटके ब्रिटिश प्रधानमंत्री की फोटो पर लोग कई मजेदार कॉमेंट्स कर रहे हैं.

Updated on: 21 Apr 2022, 06:29 PM

नई दिल्ली:

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन  गुजरात में बुलडोजर पर सवार हुए तो सोशल मीडिया पर हाहाकार मच गया. लोग तरह-तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. वह  दो दिनों के भारत दौरे पर हैं. गुरुवार सुबह अहमदाबाद एयरपोर्ट पहुंचे के बाद उन्होंने अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा लिया. इस दौरान वह हलोल के JCB फैक्ट्री में गए. बोरिस वहां एक JCB पर चढ़ गए और इसकी सवारी भी की. इसकी फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. JCB से लटके ब्रिटिश प्रधानमंत्री की फोटो पर लोग कई मजेदार कॉमेंट्स कर रहे हैं. एक यूजर ने लिखा- बुलडोजर मॉडल अब इंटरनेशनल हो चुका है. दूसरे यूजर ने लिखा-अब जेसीबी तेरा भाई.


बोरिस ने कहा- अब तक के ट्रिप का एक्सपीरियंस शानदार रहा है. गुजरात में होना भी बड़े सौभाग्य की बात है. गुजरात अद्भुत जगह है. जैसा कि आप जानते हैं यूके में गुजराती कम्युनिटी की बड़ी जनसंख्या है. जो कि भारत और यूके के रिश्ते का अहम हिस्सा है.

यह भी पढ़ें: UP में Yogi Sarkar देगी साधु-संत, पुरोहितों और पुजारियों को Salary

बोरिस ने बताया कि वो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मुलाकात को लेकर बहुत उत्साहित है. उन्होंने कहा- हमलोग ट्रेड, सिक्योरिटी और दूसरे जरूरी मुद्दों पर बातचीत करेंगे. इससे पहले इंडिया पहुंचते ही बोरिस ने एक ट्वीट किया था. और लिखा- भारत में होना मजेदार है, दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र. मैं दोनों देशों के रिश्तों में बहुत संभावनाएं देखता हूं. हमलोग साथ आकर बड़ी-बड़ी उपलब्धियां हासिल कर सकते हैं. हमारी मजबूत पार्टनरशिप जॉब, विकास और नए संभावनाओं के क्षेत्र में काम कर रही है. आने वाले समय में हम इस साझेदारी को और मजबूत करने की दिशा में काम करेंगे.

बता दें कि बोरिस ने अपने दौरे की शुरुआत साबरमती आश्रम के विजिट से की. उन्होंने महात्मा गांधी को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान बोरिस ने चरखा भी चलाया. साबरमती आश्रम से निकले वक्त उन्होंने विजिटर बुक में लिखा- इस असाधारण शख्सियत के आश्रम में आना एक सौभाग्य की बात है. इसके बाद उन्होंने देश के जाने माने बिजनसमैन गौतम अडानी से भी मुलाकात की. बातचीत के बाद अडानी ने बोरिस के साथ अपनी एक फोटो भी शेयर की.