News Nation Logo

पूर्व सेनाध्यक्ष का खुलासा: अय्यर के घर पर हुई थी बैठक, सिर्फ भारत-पाक संबंधों पर हुई चर्चा

मणिशंकर अय्यर के घर पर कांग्रेस नेताओं, पूर्व राजनयिकों और पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और उच्चायुक्त के साथ बैठक की जनरल दीपक कपूर ने पुष्टि की है।

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Tripathi | Updated on: 11 Dec 2017, 02:07:52 PM
मणिशंकर अय्यर (फाइल)

नई दिल्ली:

गुजरात चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर के घर पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री और उच्चायुक्त के साथ बैठक को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आरोपों का कांग्रेस भले ही खंडन किया हो लेकिन इस पर एक बड़ा खुलासा हुआ है। पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल दीपक कपूर ने कहा है कि वो खुद इस बैठक में मौजूद थे।

एक अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस से जनरल दीपक कपूर के इस खुलासे से कांग्रेस घिरती हुई नज़र आ रही है।

जनरल दीपक कपूर ने इंडियन एक्सप्रेस से कहा, 'हां मैं उस बैठक का हिस्सा था औैर उसमें भारत-पाक के संबंधों के अलावा किसी और मुद्दे पर चर्चा हुई थी।'

सूत्रों का कहना है कि डिनर में पाकिस्तान के पूर्व विदेश मंत्री खुर्शीद महमूद कसूरी, भारत में पाक उच्चायुक्त के अलावा पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व विदेश मंत्री नटवर सिंह, पूर्व सेनाध्यक्ष दीपक कपूर, पूर्व राजनयिक सलमान हैदर, टीसीए राघवन, शरत सभरवाल और के. शंकर बाजपेयी मौजूद थे। बाजपेयी, राघवन और सभरवाल पाकिस्तान में भारतीय उच्चायुक्त भी रह चुके हैं। 

और पढ़ें: राहुल गांधी के अध्यक्ष बनने की घोषणा आज, ये होगी चुनौती

पूर्व सेनाध्यक्ष जनरल दीपक कपूर 23वें सेनाध्यक्ष थे और 2010 में रिटायर हुए थे। उनके इस खुलासे से साफ हो गया है कि बैठक हुई थी और  कांग्रेस को अब फजीहत झेलनी पड़ सकती है। 

क्या आरोप लगाया था पीएम ने

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को गुजरात के पालनपुर की चुनावी रैली में कहा था कि पाकिस्तान गुजरात चुनाव में दखलंदाजी कर रहा है। उन्होंने कहा था कि कांग्रेस के कुछ आला नेताओं की मणिशंकर अय्यर के घर पर पाक नेताओं से मुलाकात भी हई थी।

और पढ़ें: दूसरे चरण के लिए अंतिम दौर में प्रचार अभियान, तेज़ हुई जुबानी जंग

उन्होंने दावा भी किया था कि उस बैठक में पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी भी मौजूद थे। साथ ही उन्होंने कहा कि ये बैठक करीब 3 घंटे चली थी। साथ ही उन्होंने कहा कि पाकिस्तान के एक जनरल अहमद पटेल को गुजरात का सीएम बनवाना चाहते हैं।

कांग्रेस ने किया था खंडन

प्रधानमंत्री मोदी के आरोपों का कांग्रेस ने खंडन किया था और कहा था कि ये आरोप बेबुनियाद हैं। पार्टी के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि देश के उच्च पद पर होते हुए मोदी जी निराधार आरोप लगा रहे हैं। मोदी जी हार के डर से चिंतित हैं। इन आरोपों में कोई सच्चाई नहीं है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आनंद शर्मा ने भी पीएम के बयान प्रतिक्रिया देते हुए ऐसी किसी भी बैठक से इनकार किया था। 

और पढ़ें: पहले चरण की वोटिंग के बाद कांग्रेस मान चुकी है हार: राजनाथ

First Published : 11 Dec 2017, 10:15:18 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो