logo-image

महिलाओं को संगठन में जगह नहीं देना ही आरएसएस की विचारधारा है: राहुल गांधी

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक कार्यक्रम के दौरान महात्मा गांधी के जरिए राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) पर जमकर हमला बोला।

Updated on: 13 Dec 2017, 06:44 PM

highlights

  • राहुल गांधी का आरएसएस पर बड़ा हमला
  • राहुल ने कहा आरएसएस में महिलाओं को घुसने भी नहीं दिया जाता

नई दिल्ली:

कांग्रेस के नवनिर्वाचित अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज एक कार्यक्रम के दौरान महात्मा गांधी के जरिए राष्ट्रीय स्वंय सेवक संघ (आरएसएस) पर जमकर हमला बोला।

राहुल ने कहा, 'आप गांधी जी की कोई भी फोटो देखिए, उसमें आपको गांधी जी के पास 3-4 महिलाएं जरूर दिखाई देंगी लेकिन आरएसएस का जो संगठन है उस में महिलाएं घुस भी नहीं सकती। ये उनकी विचार धारा है।'

आरएसएस की विचारधारा की तुलना कांग्रेस से करते हुए राहुल ने कहा, 'हम कांग्रेस पार्टी को बदलने के लिए काम कर रहे हैं। इसमें मूलभूत बदलाव महिलाओं को पार्टी में महत्वपूर्ण स्थान देकर किया जा रहा है और ये कांग्रेस की विचारधारा है।'

गौरतलब है कि कांग्रेस के अध्यक्ष चुने जाने के बाद से ही राहुल गांधी बदले-बदले नजर आ रहे हैं। आम तौर प्रेस कॉन्फ्रेंस से बचने वाले राहुल गांधी ने अध्यक्ष चुने जाने के बाद गुजरात में प्रेस कॉन्फ्रेंस किया था।

यह भी पढ़ें: फिक्की के कार्यक्रम में बोले पीएम मोदी- लोग चाहते हैं बदलाव, सरकार कर रही है काम

गुजरात में पार्टी की जमीन को मजबूत करने के लिए पूरी ताकत से जुटे राहुल गांधी ने दूसरे चरण के मतदान से पहले स्थानीय चैनल को इंटरव्यू भी दिया है। हालांकि राहुल के इस इंटरव्यू पर विवाद भी हुआ है और मामला चुनाव आयोग तक पहुंच चुका है।

यह भी पढ़ें: मतदान से एक दिन पहले राहुल गांधी के टीवी इंटरव्यू मामले ने पकड़ा तूल, EC ने शुरू की जांच