News Nation Logo
Banner

गुजरात चुनाव: राहुल बोले- मोदी जी, आपको हम 'प्यार से, बिना गुस्से के' हराएंगे

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि दो दशक बाद कांग्रेस एक बार फिर राज्य में वापसी करेगी।

News Nation Bureau | Edited By : Jeevan Prakash | Updated on: 10 Dec 2017, 09:09:55 PM
कार्यकर्ताओं से मिलते हुए राहुल गांधी (फाइल फोटो)

highlights

  • राहुल गांधी ने कहा, मोदी जी, गुजरात में हम आपको प्यार से, बिना गुस्से के हराने जा रहे हैं
  • राहुल ने कहा, प्रधानमंत्री मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं, लेकिन मैं ऐसा कभी नहीं करूंगा
  • कांग्रेस उपाध्यक्ष ने लोगों से कहा, जब तक मैं जिंदा हूं, मैं आपका प्यार नहीं भूलने वाला

नई दिल्ली:  

गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण की वोटिंग से पहले कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दावा किया है कि दो दशक बाद कांग्रेस एक बार फिर राज्य में वापसी करेगी।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को प्यार से और बिना गुस्से के हराएगी। साथ ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर उनके लिए अभद्र शब्द इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया।

कांग्रेस उपाध्यक्ष ने गुजरात के कलोल में एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, 'मोदी जी, गुजरात में हम आपको प्यार से, बिना गुस्से के हराने जा रहे हैं।'

राहुल ने कहा, 'प्रधानमंत्री मेरे खिलाफ अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं, लेकिन मैं ऐसा कभी नहीं करूंगा, क्योंकि राहुल गांधी प्रधानमंत्री कार्यालय का सम्मान करता है। मैं प्रधानमंत्री के खिलाफ एक भी गलत शब्द का प्रयोग नहीं करूंगा। यह हमारी पार्टी, महात्मा गांधी और सरदार पटेल ने हमें सिखाया है।'

और पढ़ें: हार के लिए कांग्रेस ने ली 'सुपारी', हार्दिक बन जाएंगे 'इतिहास'- वाघेला

एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल ने कहा, 'एक तरफ मोदी जी कहते हैं कि भारत से कांग्रेस को साफ कर दिया गया है। अगर ऐसा है तो वह अपनी चुनावी रैलियों में आधे से ज्यादा वक्त कांग्रेस के बारे में ही क्यों बोलते हैं।'

उन्होंने दोहराया, 'यह चुनाव मेरे या मोदी के बारे में नहीं है, बल्कि गुजरात और गुजरातियों के भविष्य के लिए है।'

राहुल ने कलोल की जनसभा में कहा, 'जब तक मैं जिंदा हूं, मैं आपका प्यार नहीं भूलने वाला जो आपने पिछले तीन महीने में दिखाया। आपको मेरी जरूरत कभी भी हो, सिर्फ मुझे बुलाओ, ऑर्डर दो और मैं करके दिखाऊंगा। आपने मेरे साथ रिश्ता बना लिया है। ये जिंदगी का रिश्ता है, टूटेगा नहीं।'

और पढ़ें: गुजरात चुनाव के पहले चरण में महज 66.75 % हुआ मतदान

राहुल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने विधानसभा चुनाव में अपनी बात की शुरुआत 'नर्मदा के पानी' के साथ की थी, लेकिन जब कुछ दिन बाद ही आम जनता ने कहा कि उन्हें नर्मदा बांध से कोई पानी नहीं मिला और सारा पानी टाटा नैनो कार संयंत्र को दे दिया गया, तो उन्हें इस मुद्दे पर लेफ्ट-टर्न लेना पड़ा।

आपको बता दें कि गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 14 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे। कांग्रेस और बीजेपी दोनों इसके मद्देनजर ताबड़तोड़ रैलियां कर रही है।

कांग्रेस गुजरात में पिछले 22 सालों से सत्ता से बाहर है। इस चुनाव में कांग्रेस पूरे दमखम के साथ चुनाव प्रचार कर रही है। पार्टी को उम्मीद है कि वह चुनाव में वापसी करेगी। वहीं बीजेपी का दावा है कि वह लगातार पांचवीं बार पूर्ण बहुमत से विधानसभा पहुंचेगी।

और पढ़ें: पाक सेना के पूर्व डीजी क्यों चाहते हैं अहमद पटेल CM बनें- मोदी

First Published : 10 Dec 2017, 09:02:26 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.