logo-image

गुजरात कांग्रेस नेताओं ने वेणुगोपाल से की मुलाकात, राज्य में नियुक्तियों पर दिया जोर

गुजरात कांग्रेस नेताओं ने वेणुगोपाल से की मुलाकात, राज्य में नियुक्तियों पर दिया जोर

Updated on: 14 Jul 2021, 07:45 PM

नई दिल्ली:

गुजरात कांग्रेस के नेताओं ने पार्टी महासचिव संगठन केसी वेणुगोपाल से मुलाकात की है और उनसे राज्य इकाई और राज्य के प्रभारी की नियुक्तियों को तेजी से आगे बढ़ाने का आग्रह किया है क्योंकि गुजरात में अगले साल चुनाव होने हैं।

वेणुगोपाल ने उन्हें आश्वासन दिया है कि प्रक्रिया जारी है और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी जल्द ही राज्य प्रभारी की नियुक्ति करेगी।

नेताओं ने राज्य की राजनीतिक स्थिति से अवगत कराने के लिए पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी से मिलने का समय मांगा है। राजीव सातव के निधन के बाद राज्य प्रभारी की कोई नियुक्ति नहीं हुई है और गुजरात पार्टी अध्यक्ष ने निकाय चुनावों में हार के बाद इस्तीफा दे दिया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला को कथित तौर पर राज्य प्रभारी पद के लिए विचार किया जा रहा है, जबकि रमेश चेन्नीथला को कर्नाटक मिलने की संभावना है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पद के लिए अर्जुन मोढवाडिया शीर्ष पसंद हैं और वह पहले भी इस पद पर रह चुके हैं।

बी.के. जैसे दिग्गजों के नाम प्रदेश प्रभारी पद के लिए हरिप्रसाद और मोहन प्रकाश के भी चक्कर चल रहे हैं। सूत्रों ने कहा कि राजस्थान के पूर्व उपमुख्यमंत्रीसचिन पायलट पर भी विचार किया गया था, लेकिन उनके करीबी सहयोगियों का कहना है कि उन्होंने मना कर दिया और राज्य से बाहर नहीं जाना चाहते।

गुजरात कांग्रेस प्रमुख अमित चावड़ा और विपक्ष के नेता परेश धनानी ने स्थानीय निकाय चुनावों में पार्टी की हार के बाद मार्च में अपने पदों से इस्तीफा दे दिया। कांग्रेस नेतृत्व ने उनके इस्तीफे स्वीकार कर लिए।

राज्य में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों को ध्यान में रखते हुए कांग्रेस के लिए महत्वपूर्ण है, खासकर 2017 में हुए पिछले राज्य चुनावों में सत्तारूढ़ भाजपा से सत्ता हथियाने के बहुत करीब आने के बाद यह चुनाव काफी अहम माना जा रहा है।

2017 के पिछले चुनाव में राजस्थान के वर्तमान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत गुजरात के प्रभारी थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.