logo-image

गुजरात: भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट में बदलाव पर विवाद, शपथ ग्रहण टला

गुजरात में नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की कैबिनेट का आज शपथग्रहण होना है. लेकिन फिलहाल इसे शाम तक के लिए टाल दिया गया है. कैबिनेट में नए चेहरों को शामिल किए जाने को लेकर विवाद पैदा हो गया है.  

Updated on: 15 Sep 2021, 03:35 PM

अहमदाबाद:

गुजरात में नए मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल (Gujarat CM Bhupendra Patel) की कैबिनेट का शपथग्रहण आज हो सकता है. पहले खबर थी कि दोपहर में शपथग्रहण समारोह आयोजित किया जा रहा है लेकिन बाद में इसे शाम तक के लिए टाल दिया गया. सूत्रों का कहना है कि कुछ नए चेहरों को लेकर विवाद सामने आने के बाद शपथ ग्रहण को टाला गया है. भूपेंद्र पटेल पूरे मंत्रिमंडल में बदलाव चाहते हैं, जिसपर अंदरूनी कलह बढ़ गई. सूत्रों का कहना है कि भूपेंद्र पटेल कुछ ही मंत्रियों को छोड़ पूरी कैबिनेट को बदलना चाहते हैं. 

calenderIcon 15:09 (IST)
shareIcon

शपथ ग्रहण समारोह के लिए सजा मंच अचानक से हटाया जा रहा है. शपथ ग्रहण समारोह अंतिम क्षण में स्थगित कर दिया गया. हो सकता है कल तक इसकी गिनती हो जाए.

calenderIcon 14:56 (IST)
shareIcon

बताया जा रहा है कि शाम 5 बजे शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन हो सकता है. 

calenderIcon 14:53 (IST)
shareIcon

सूत्रों के अनुसार, भूपेंद्र पटेल की नई कैबिनेट में 21 से 22 मंत्रियों को शपथ दिलाई जा सकती है. मंत्रिमंडल में नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी और महिलाओं की संख्या में भी इजाफा किया जा सकता है. इस आधार पर कई पुराने और दिग्गज नेताओं की कैबिनेट से छुट्टी भी हो सकती है. 


 

calenderIcon 13:49 (IST)
shareIcon

नए चेहरों को दी जा सकती है जगह

सूत्रों के मुताबिक भूपेंद्र पटेल सरकार की नई कैबिनेट में 21 से 22 मंत्रियों को बुधवार को मंत्री पद की शपथ दिलाई जा सकती है. मंत्रिमंडल में नए चेहरों को प्राथमिकता दी जाएगी और महिलाओं की संख्या भी बढ़ाई जा सकती है.

calenderIcon 13:48 (IST)
shareIcon

इन विधायकों को बनाया जा सकता है मंत्री

निमाबेन आचार्य- भुज
जगदीश पटेल- अमराईवाड़ी
शशिकांत पंड्या- दीसा
ऋषिकेश पटेल- विसनगर
गजेंद्र सिंह परमार-प्रांतिज
गोविंद पटेल- राजकोट
आरसी मकवाना- महुवा
जीतू वाघानी- भावनगर
पंकज देसाई- नडियाड
कुबेर डिंडोर- संतरामपुर
केतन इनामदार- सावली
मनीषा वकील- वडोदरा
दुष्यंत पटेल- भरूच
संगीता पाटिल- सूरत
नरेश पटेल- गणदेवी
कनुभाई देसाई- पारदी 

calenderIcon 13:47 (IST)
shareIcon

विजय रुपाणी के आवास पर पहुंचे नेता

जानकारी के मुताबिक, ईश्वर पटेल, ईश्वर परमार, बचु खाबड़, वासण आहीर, योगेश पटेल पूर्व मुख्यमंत्री विजय रुपाणी के आवास पर पहुंचे हैं. यहां इनकी मीटिंग चल रही है. माना जा रहा है की मंत्री ना बनाए जाने की वजह से नाराज विधायक उनसे मिलने पहुंचे हैं