logo-image

गुजरात एटीएस ने 120 किलो हेरोइन जब्त की, 3 गिरफ्तार

गुजरात एटीएस ने 120 किलो हेरोइन जब्त की, 3 गिरफ्तार

Updated on: 15 Nov 2021, 02:35 PM

गांधीनगर:

गुजरात आतंकवाद निरोधी दस्ते (एटीएस) ने मोरबी जिले के जिंजुदा गांव से करीब 600 करोड़ रुपये मूल्य की 120 किलोग्राम हेरोइन जब्त की है और इस सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

पुलिस के अनुसार रविवार को जब्त किया गया मादक पदार्थ गुजरात के रास्ते अफ्रीका ले जाया जा रहा था।

मीडिया को संबोधित करते हुए, पुलिस महानिदेशक (डीजीपी), आशीष भाटिया ने कहा, खुफिया इनपुट के आधार पर, गुजरात एटीएस को पता चला कि ड्रग्स यहां लाए जा रहे थे। इस जानकारी के आधार पर, एटीएस की एक टीम ने मुख्तार हुसैन सैयद के घर पर छापा मारा। मोरबी जिले के मालिया-मियाना के जिंजुदा गांव में और 120 किलोग्राम हेरोइन बरामद की, जिसकी अनुमानित अंतर्राष्ट्रीय कीमत 600 करोड़ रुपये है।

उन्होंने कहा, हमने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, जिसमें जामनगर के जोदिया निवासी मुख्तार हुसैन, जिंजुडा, मोरबी के निवासी शमशुद्दीन हुसैनमिया सैयद और सलाया, देवभूमि द्वारका के गुलाम हुसैन उमर भगद शामिल हैं।

उन्होंने कहा, ड्रग की खेप पाकिस्तान निवासी जाहिद बशीर बलूच द्वारा भेजी गई थी। बलूच राजस्व खुफिया निदेशालय द्वारा दर्ज 227 किलोग्राम हेरोइन की जब्ती के एक पूर्व मामले में फरार था। वर्तमान खेप अक्टूबर के अंतिम सप्ताह में देवभूमि द्वारका जिले के सलाया में वितरित की गई थी। नशीले पदार्थो को शुरू में छिपाया गया था और बाद में जिंजुदा गांव ले जाया गया। खेप को गुजरात मार्ग से अफ्रीका भेजने का इरादा था। पूछताछ के दौरान, यह पता चला कि आरोपी व्यक्तियों ने खेप का दुरुपयोग करने और इसे भारत में खरीदारों को बेचने का फैसला किया।

उन्होंने कहा, हमें इस मामले में गुजरात में दो अन्य लोगों को गिरफ्तार करना बाकी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.