logo-image
लोकसभा चुनाव

वित्त सचिव हंसमुख अधिया ने कहा GST लागू होने के बाद सप्लाई चेन और कीमतों की बारीकी से निगरानी

जीएसटी के लागू होने के बाद केंद्र सरकार के वित्त सचिव हंसमुख अधिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश की वर्तमान आर्थिक स्थिति पर जानकारी दी।

Updated on: 04 Jul 2017, 05:58 PM

highlights

  • जीएसटी लागू होने के बाद वित्त सचिव अधिया ने देश की आर्थिक हालातों पर प्रेस कॉन्फ्रेस की
  • अधिया ने कहा हम देश में सप्लाई चेन और कीमतों की काफी बारीकी से कर रहे हैं निगरानी

 

नई दिल्ली:

जीएसटी (गुड्स एंड सर्विस टैक्स) के लागू होने के बाद केंद्र सरकार के वित्त सचिव हंसमुख अधिया ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर देश की वर्तमान आर्थिक स्थिति पर जानकारी दी। अधिया ने कहा कि जीएसटी लागू होने के बाद एक भी ऐसी समस्या सामने नहीं आई है जिसकी लोग आशंका जता रहे थे।

अधिया ने कहा हम देश में सप्लाई चेन और कीमतों की काफी बारीकी से निगरानी कर रहे हैं। वित्त सचिव के मुताबिक हर मंगलवार को अलग-अलग विभाग के टॉप 15 सचिव जीएसटी लागू होने के बाद देश के आर्थिक हालातों की समीक्षा करेंगे।

जीएसटी लागू होने के बाद हंसमुख अधिया ने बताया कि अबतक 2 लाख कारोबारी अपना रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं जिसमें 39000 हजार को मंजूरी भी मिल चुकी है। प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त सचिव ने कहा जीएसटी को लेकर जिन चीजों के दाम बढ़ रहे हैं उसके लेकर कंपनियों को अखबारों में विज्ञापन देना होगा ताकि एमआरपी को लेकर कोई भ्रम ना रहे। जीएसटी के लागू होने के बाद नई कीमतों का स्टीकर लगाने पर भी काम चल रहा है।

उन्होंने कहा टोल, मंडी में लगने वाला कर, गाड़ियों के दूसरे राज्य में प्रवेश करने पर लगेने वाला कर लगना अभी जारी है लेकिन किसी भी इंट्री या फिर माल पर लेवी नहीं ली जा रही है।