logo-image

जीएस मुर्मू बने भारत के नए CAG, राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने दिलाई शपथ

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद जीसी मुर्मू (GS Murmu) को नया नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) नियुक्त किया गया है. शनिवार को राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhawan) में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kivind) ने उन्हें शपथ दिलाई. इस कार्यक्र में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) भी शामिल हुए.

Updated on: 08 Aug 2020, 11:44 AM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल पद से इस्तीफा देने के एक दिन बाद जीसी मुर्मू (GS Murmu) को नया नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक (CAG) नियुक्त किया गया है.  शनिवार को राष्ट्रपति भवन (Rashtrapati Bhawan) में आयोजित कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद (Ramnath Kivind) ने उन्हें शपथ दिलाई. इस कार्यक्र में उपराष्ट्रपति वैंकेया नायडू और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) भी शामिल हुए.  

सोशल डिस्टेंसिंग का रखा गया ख्याल
जीएस मुर्मु के इस शपथ समारोह में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ख्याल रखा गया था. कार्यक्रम में मौजदू सभी ने मास्क लगाया था और एक-दूसरे से दूरी बनाए रखी थी. गौरतलब है कि इससे पहले मुर्मू जम्मू-कश्मीर के उपराज्यपाल थे. उनके इस्तीफा देने के बाद उनकी जगह पूर्व केंद्रीय मंत्री और बीजेपी के वरिष्ठ नेता मनोज सिन्हा को जम्मू-कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है.

गुजरात कैडर के 60 वर्षीय पूर्व आईएएस अधिकारी ने पिछले साल 29 अक्टूबर को इस केंद्र शासित प्रदेश के प्रथम एलजी के रूप में कार्यभार संभाला था. जब नरेन्द्र मोदी गुजरात के मुख्यमंत्री थे, तब मुर्मू ने उनके प्रधान सचिव के रूप में सेवाएं दी थीं.

संभाला चार्ज
थपथ ग्रहण करने केबाद उन्होंने पदभार भी ग्रहण कर लिया. उन्होंने महात्मा गांधी और डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को नमन किया.