News Nation Logo
Banner

दिल्ली पुलिस की FIR के बाद ग्रेटा थनबर्ग का फिर ट्वीट, कहा- किसानों के शांतिपूर्ण विरोध का समर्थन

किसान आंदोलन पर अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग समेत कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने भारत में किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने ग्रेटा थनबर्ग के किलाफ आपराधिक साजिश के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस की एफआईआर के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने फिर किसान आंदलोन को लेकर ट्वीट किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 04 Feb 2021, 07:07:17 PM
greta thunberg

दिल्ली पुलिस की FIR के बाद ग्रेटा थनबर्ग का फिर ट्वीट (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

किसान आंदोलन पर अंतरराष्ट्रीय पॉप स्टार रिहाना और पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग समेत कई अंतरराष्ट्रीय हस्तियों ने भारत में किसान आंदोलन के समर्थन में ट्वीट किया. इस मामले में दिल्ली पुलिस ने अज्ञात लोगों के खिलाफ आपराधिक साजिश के आरोप में मुकदमा दर्ज किया है. दिल्ली पुलिस की एफआईआर के बाद ग्रेटा थनबर्ग ने फिर किसान आंदलोन को लेकर ट्वीट किया है. 

पर्यावरण कार्यकर्ता ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट कर कहा कि मैं अभी भी किसानों के साथ खड़ी हूं और उनके शांतिपूर्ण विरोध को समर्थन करती हूं. कोई धमकी, कोई भी नफरत भरे विचार मेरे इन विचारों को नहीं बदल सकते हैं.

आपको बता दें कि इससे पहले पर्यावरण एवं जलवायु परिवर्तन की दिशा में काम करने वाली ग्रेटा थनबर्ग ने भी सीएनएन का लेख शेयर किया और अधिक स्पष्ट तरीके से किसानों के आंदोलन के प्रति समर्थन जताया. थनबर्ग ने ट्वीट कर कहा, हम भारत में किसानों के आंदोलन के प्रति एकजुट हैं.

ग्रेटा थनबर्ग के बाद जहां दुनियाभर की कई अन्य हस्तियों ने भी किसानों के समर्थन में अपनी आवाज दी, वहीं दोनों को भारत में ट्रोलिंग का शिकार भी होना पड़ा. वहीं, बॉलीवुड से कुछ लोग  किसानों के समर्थन में आए थे, जिनमें दिलजीत दोसांझ, तापसी पन्नू, ऋचा चड्ढा, सोनू सूद, फिल्मकार हंसल मेहता, मोहम्मद जीशान आयूब, दिव्या दत्ता और नेहा शर्मा शामिल हैं.

First Published : 04 Feb 2021, 04:51:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.