logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

जम्मू-कश्मीर: फुलगामा में CRPF कैंप के बाद पुलिस चौकी पर ग्रेनेड हमला

जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में सीआरपीएफ कैंप पर आंतकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। हमले में सीआरपीएफ के 9 जवानों के घालय होने की खबर है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

Updated on: 13 Jun 2017, 09:40 PM

highlights

  • जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में सीआरपीएफ कैंप पर आंतकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है
  • हमले में सीआरपीएफ के 9 जवानों के घालय होने की खबर है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है

New Delhi:

जम्मू-कश्मीर के त्राल इलाके में सीआरपीएफ कैंप पर आंतकियों ने ग्रेनेड से हमला किया है। हमले में सीआरपीएफ के 9 जवानों के घायल होने की खबर है। इनमें से तीन की हालत गंभीर बताई जा रही है।

घटना के कुछ घंटों के भीतर ही कश्मीर के पदगामपोरा अवंतीपुरा इलाके में सीआरपीएफ के एक और कैंप पर ग्रेनेड से हमला हुआ है। इस हमले में फिलहाल किसी के घायल होने की खबर नहीं है। 

हमले के बाद इलाके की घेरेबंदी कर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को भी आतंकियों ने पुलवामा जिले में सीआरपीएफ कैंप को निशाना बनाकर ग्रेनेड फेंका था। वहीं दूसरी तरफ नियंत्रण रेखा से सटे इलाके में पाकिस्तान की तरफ से होने वाले सीजफायर के मामलों में बढ़ोतरी हुई है।

रमजान के महीने और अमरनाथ यात्रा से पहले कश्मीर में आतंक और घुसपैठ के मामलों में तेजी आई है। सेना पिछले एक हफ्ते में घुसपैठ की कई बड़ी कोशिशों को नाकाम करते हुए 16 आतंकियों को मार गिराया है।

घुसपैठिए भेजने में लगा पाक, एक हफ्ते में सेना ने मार गिराए 16 आतंकी

अभी तक सेना ने नियंत्रण रेखा से सटे हुए गुरेज, माछिल, नौगाम और उरी सेक्टर में घुसपैठ की कोशिशों को नाकाम किया है।

गौरतलब है कि पाकिस्तानी आर्मी चीफ के नियंत्रण रेखा का दौरा करने के बाद सीजफायर की घटनाओं और आतंकी हमलों में लगातार बढ़ोतरी हुई है।

अमरनाथ यात्रा से पहले तेज हुई घुसपैठ की कोशिशें, तीसरी बार LoC पर पहुंचे पाक आर्मी चीफ