logo-image

कर्नाटक में राष्ट्रपति शासन की सिफारिश कर सकते हैं राज्यपाल वजूभाईवाला : सूत्र

कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता मधुसूदन ने गुरुवार को कहा कि राज्यपाल वजुभाई वाला राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की अनुशंसा कर सकते हैं.

Updated on: 25 Jul 2019, 12:16 PM

नई दिल्‍ली:

कर्नाटक के राज्‍यपाल वजूभाईवाला राज्‍य में राष्‍ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश कर सकते हैं. विश्‍वास मत के दौरान मुख्‍यमंत्री एचडी कुमारस्‍वामी की सरकार गिरने के बाद राज्‍य में अभी सरकार बनाने को लेकर कोई तस्‍वीर साफ होती नजर नहीं आ रही है. बीजेपी आलाकमान सुप्रीम कोर्ट में विचाराधीन मामले में फैसले का इंतजार करता दिख रहा है, वहीं कांग्रेस और जनता दल सेक्‍युलर के बागी विधायकों का मामला अभी स्‍पीकर के यहां लंबित है. बीजेपी आलाकमान स्‍पीकर के फैसले का भी इंतजार कर रहा है. कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ता मधुसूदन ने गुरुवार को कहा कि राज्यपाल वजुभाई वाला राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की अनुशंसा कर सकते हैं.

बताया जा रहा है कि बीजेपी कर्नाटक में सरकार बनाने की जल्‍दबाजी में नहीं है. इसलिए फिलहाल कर्नाटक बीजेपी विधायक दल की बैठक की संभावना कम है क्‍योंकि बीएस येदियुरप्पा पहले से ही प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता हैं. सूत्रों के मुताबिक, यह तय है कि कर्नाटक में सरकार बनने की स्‍थिति में बीएस येदियुरप्‍पा ही मुख्‍यमंत्री बनेंगे.

इस बीच बीएस येदियुरप्‍पा एक दिन पहले बुधवार को बेंगलुरू में आरएसएस दफ्तर गए. बाद में उन्‍होंने पत्रकारों को बताया कि मैं संघ परिवार के वरिष्‍ठ नेताओं का आशीर्वाद लेने आया हूं. मैं दिल्‍ली से निर्देशों का इंतजार कर रहा हूं.