logo-image

भोपाल में राज्यपाल ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

भोपाल में राज्यपाल ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली

Updated on: 26 Jan 2022, 11:45 AM

भोपाल:

मध्य प्रदेश में 73वां गणतंत्र दिवस धूमधाम और गरिमामय तरीके से मनाया जा रहा है। मुख्य समारोह राजधानी के लाल परेड मैदान में हुआ जहां राज्यपाल मंगुभाई पटेल ने ध्वजारोहण कर परेड की सलामी ली।

इस समारोह में विभिन्न झांकियां भी निकाली गई।

राज्यपाल ने अपने संदेश में कहा कि, देशभक्ति, त्याग और बलिदान का इतिहास समेटे यह पर्व हमें अपने उन पूर्वजों की याद दिलाता है, जिन्होंने देश की आजादी के लिए अपना सर्वस्व न्यौछावर किया। इसकी लोकतांत्रिक अस्मिता को बनाये रखने के लिये एक सशक्त और जन-कल्याणकारी संविधान का निर्माण किया।

उन्होंने नागरिकों से अपील की है कि हम सब मिलकर गणतंत्र दिवस के शुभ अवसर पर जन-गण और तंत्र की भागीदारी से सर्वश्रेष्ठ राज्य के निर्माण में सहभागिता करें।

इसी तरह राज्य में गणतंत्र दिवस की हर तरफ धूम है। कोरोना महामारी के चलते तय दिशा-निर्देशों का पालन करते हुए यह कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। सरकारी इमारतों से लेकर निजी भवनों पर भी तिरंगा फहराया गया। इन आयोजनों से बच्चों केा दूर रखा गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.