News Nation Logo

विमान हादसे पर राज्यपाल बोले- 48 घंटों में 2 आपदाओं ने केरल को बुरी तरह से किया प्रभावित

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद विमान हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया. वह शनिवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनके कुछ कैबिनेट सहयोगियों के साथ यहां पहुंचे थे.

IANS | Updated on: 08 Aug 2020, 08:17:07 PM
आरिफ मोहम्मद खान

आरिफ मोहम्मद खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

केरल:

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल में घायलों से मिलने के बाद विमान हादसे पर गहरा दुख व्यक्त किया. वह शनिवार को मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन और उनके कुछ कैबिनेट सहयोगियों के साथ यहां पहुंचे थे. खान ने कहा, "पिछले 48 घंटों में, केरल ने दो त्रासदियों को देखा है और इससे राज्य बुरी तरह प्रभावित हुआ है. मुझे राष्ट्रपति से फोन आया है, जिन्होंने गहरी संवेदना व्यक्त की है. गुरुवार की रात को इडुक्की जिले में मुन्नार के पास एक भूस्खलन हुआ जिसमें 23 लोग मारे गए. लगभग 50 लोग गायब हैं. वहीं, शुक्रवार की रात दुबई से एयर इंडिया एक्सप्रेस की एक उड़ान कोझिकोड हवाई अड्डे पर लैंडिंग के दौरान रनवे से फिसल गई और 35 फीट गहरी खाई में गिर गई, जिससे 18 लोग मारे गए और कई अन्य घायल हो गए. विजयन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुर्घटना के बारे में जानने के तुरंत बाद उन्हें फोन किया. 

यह भी पढ़ें- उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी बोले- विमान हादसे पर अटकलें न लगाएं, DGCA की रिपोर्ट का करें इंतजार

दो पायलटों और चालक दल के सदस्य सहित 18 लोगों की मौत हो गई

विजयन ने कहा, "उड़ान में 190 लोग सवार थे और छह चालक दल के सदस्य शामिल थे. दो पायलटों और चालक दल के सदस्य सहित 18 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में 14 वरिष्ठ नागरिक (सात पुरुष और 7 महिलाएं) और चार बच्चे हैं. घायल यात्रियों में से 149 लोग विभिन्न अस्पतालों में भर्ती है, घायलों में से 23 को छुट्टी दे दी गई है, जबकि 21 की हालत गंभीर है."बीमार उड़ान के एक यात्री ने कोविद को सकारात्मक परीक्षण किया है और अन्य सभी के परिणाम प्रतीक्षित हैं. विजयन ने कहा कि पायलट और सह-पायलट और एक चालक दल के सदस्य ने अपनी जान गंवा दी है और एयर इंडिया उनके शवों को अधिकार में लेगा. दोपहर 3 बजे से पीड़ितों के शव परिजनों को सौंप दिए जाएंगे. मृतकों के परिवारों को 10 लाख रुपये, जबकि सभी घायलों के पूरे इलाज का खर्च राज्य द्वारा वहन किया जाएगा. अगर जरूरत पड़ी तो राज्य फिर से सभी की मदद के लिए आगे आएगा. खान और विजयन दोनों ने दुर्घटनास्थल का निरीक्षण भी किया.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 08:17:07 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.