logo-image

मुंबई में यात्रियों के रनवे पर बैठने पर सरकार सख्त, उड्डयन मंत्रालय ने इंडिगो और एयरपोर्ट को जारी किया नोटिस

इंडिगो इन दिनों चर्चा में है. पहले एक यात्री का पायलट की पिटाई करना और पैसेंजर्स का पार्किंग एरिया में रनवे के पास बैठकर खाना खाना. इंडिगो इन दोनों ही मामलों को लेकर सुर्खियों में है

Updated on: 16 Jan 2024, 02:23 PM

नई दिल्ली:

मुंबई एयरपोर्ट पर इंडिगो के यात्रियों के रनवे पर बैठेने के वीडियो सामने आने के बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी किया है. मंत्रालय ने जवाब नहीं देने पर कार्रवाई की बात कही है. उड्डयन मंत्रालय के मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने  DGCA के पदाधिकारियों के साथ बैठक की और तय समय सीमा में जवाब नहीं देने पर कार्रवाई की बात कही. मंत्रालय इस मामले में जुर्माना भी लगा सकता है. 

दरअसल, कोहरे की वजह से फ्लाइट लेट से चल रही है और कई फ्लाइट्स कैंसिल है.  वहीं,14 जनवरी को सुबह लगभग 9:15 बजे गोवा से चलकर दिल्ली आने वाली इंडिगो की फ्लाइट ने शाम को उड़ान भरी. मौसम खराब होने के कारण उसे मुंबई डायवर्ट कर दिया गया. यहां करीब 18 घंटे तक फ्लाइट लेट हो गई. प्लेन लेट होने से  यात्री नाराज हो गए और यात्रियों ने पार्किंग एरिया में भोजन करने का फैसला किया. यात्रियों के भोजन करने का ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया.

वायरल होने के बाद उड्डयन मंत्रालय ने MoCA के ब्यूरो ऑफ सिविल एविएशन सिक्योरिटी (BCAS) ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को कारण बताओ नोटिस जारी कर घटना पर उनका जवाब मांगा है.