logo-image

कोरोना के बढ़ते मामले को लेकर सरकार और गंभीर, PM मोदी करेंगे सर्वदलीय बैठक

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार और गंभीर हो गई है.

Updated on: 30 Nov 2020, 03:34 PM

नई दिल्ली:

देश में कोरोना का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना वायरस की मौजूदा स्थिति को देखते हुए केंद्र सरकार और गंभीर हो गई है. संक्रमण को रोकने के लिए और इसके बचाव के तरीकों पर चर्चा और रणनीति तैयार करने को लेकर मोदी सरकार ने 4 दिसंबर को सर्वदलीय बैठक बुलाई है. पीएम मोदी की अध्यक्षता में बैठक सुबह 10:30 बजे होगी. इस ऑनलाइन बैठक में लोकसभा और राज्‍यसभा के फ्लोर लीडर्स को भी बुलाया गया है.

ऑनलाइन बैठक की

पीएम मोदी ने सोमवार को कोविड-19 के टीके को विकसित कर रही और उसका विनिर्माण कर रही तीन टीमों के साथ ऑनलाइन बैठक भी की. कंपनियों को सुझाव दिया कि वे लोगों को कोविड-19 टीके के प्रभावी होने समेत इससे जुड़े अन्य मामलों को सरल भाषा में सूचित करने के लिए अतिरिक्त प्रयास करें. वहीं इससे पहले पीएम मोदी ने कोरोना वैक्सीन बना रही कंपनी अहमदाबाद, हैदराबाद और पुणे की यात्रा भी की थी. उन्होंने इन शहरों में कोरोना वायरस टीके के विकास और विनिर्माण प्रक्रिया की समीक्षा की थी.

443 लोगों की मौत

बता दें कि अब तक देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल 94 लाख 31 हजार 692 मामले सामने आ चुके हैं. बीते 24 घंटे में भारत में 38 हजार 772 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं. इसी दौरान 443 लोगों की मौत हुई है, जबकि 45,152 लोग ठीक कोरोना से ठीक हुए हैं. देश में अब तक कोरोना महामारी से 1 लाख 37 हजार 139 लोगों की जान जा चुकी है.