News Nation Logo

रेलवे भर्तियों के खिलाफ चल रहे हंगामे को लेकर एक्शन में सरकार, PMO में बुलाई अहम बैठक

बिहार में बेरोजगारी आंदोलन का रूप ले चुकी है. आरआरबी एनटीपीसी भर्ती विवाद को लेकर छात्रों की ओर से बिहार बंद का आगाज किया गया था. बिहार के कई स्थानों पर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया और कई ट्रेनों को रोकने के साथ-साथ कुछ को आग के हवाले कर दिया गया.

Sayyed Aamir Husain | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 28 Jan 2022, 05:45:22 PM
Railway

demonstration on railway track (Photo Credit: NEWS NATION)

highlights

  • बैठक में रेल मंत्री सहित वरिष्ठ अधिकारी रहेंगे मौजूद 
  • 2004 से अब तक रेलवे में कितनी भर्तियां हुई, आलाधिकारियों से भर्ती परिक्रिया की मांगी जाएगी रिपोर्ट
  • बैठक में छात्र प्रदर्शन को लेकर किया जा सकता है अहम फैसला

नई दिल्ली :  

बिहार में बेरोजगारी आंदोलन का रूप ले चुकी है. आरआरबी एनटीपीसी भर्ती विवाद को लेकर छात्रों की ओर से बिहार बंद का आगाज किया गया था. बिहार के कई स्थानों पर युवाओं ने विरोध प्रदर्शन किया और कई ट्रेनों को रोकने के साथ-साथ कुछ को आग के हवाले कर दिया गया. जिसको लेकर अब सरकार एक्शन मोड़ में आ गई है. आज शाम प्रदर्शन को लेकर  PMO में अहम बैठक बुलाई गई है. जिसमें रेल मंत्री सहित विभाग तमाम वरिष्ठ अधिकारियों के भाग लेने की खबर है. अब देखना ये है कि शाम की बैठक में क्या अहम फैसला लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें : ये 2 रुपए का सिक्का कर देगा आपको मालामाल, फ्री में देगा 5 लाख रुपए

आपको बता दें कि रेलवे ने अपनी भर्ती परीक्षा को चयन प्रक्रिया को लेकर छात्रों को हिंसक विरोध प्रदर्शन के बाद एनटीपीसी और स्टेज-1 की परीक्षा स्थगित करने का फैसला किया है. रेलवे के एक प्रवक्ता की तरफ से यह बयान जारी किया गया है. बताया गया है कि  विभिन्न रेलवे भर्ती बोर्ड की ओर से आयोजित परीक्षाओं में सफल और असफल होने वाले परीक्षार्थियों की शिकायत की जांच के लिए एक समिति का आयोजन किया गया है. अब पूरे मामले में राजनीति भी गरमा गई है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने भी छात्रों का समर्थन करते हुए सरकार पर गंभीर आरोप लगाएं हैं.


रेलवे की ग्रुप डी की परीक्षा में किए गए बदलाव के कारण छात्रों ने जमकर विरोध प्रदर्शन किया. आरआरबी एनटीपीसी सीबीटी-1 परीक्षा दिसंबर 2020 से जुलाई 2021 तक आयोजित की गई थी. जिसमें 14 लाख उम्मीदवार शामिल हुए थे.  परीक्षा के रिजल्ट 14-15 जनवरी 2022 को जारी किए गए थे. रिजल्ट जारी होने के बाद से ही छात्र रिजल्ट में गड़बड़ियों के आरोप के साथ विरोध कर रहे हैं.

First Published : 28 Jan 2022, 05:39:42 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.