News Nation Logo
Banner

सरकारी एयरलाइंस AI की हालत सुधारने के लिए प्रतिबद्ध, विनिवेश के सभी विकल्पों पर विचार: जयंत सिन्हा

एयर इंडिया की हिस्सेदारी बेचने के लिए हाल ही में शुरू की गई रुचि की अभिव्यक्ति (एक्सप्रेशन ऑफ इंटेरेस्ट-ईओआई) आमंत्रण की प्रक्रिया वापस ले ली गई है और सरकार इसकी जगह अन्य विकल्पों पर विचार करेगी।

News Nation Bureau | Edited By : Kunal Kaushal | Updated on: 20 Jun 2018, 11:33:27 PM
फाइल फोटो

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने बुधवार को कहा कि वह एयर इंडिया के विनिवेश के विकल्पों की समीक्षा करेगी। एयर इंडिया की हिस्सेदारी बेचने के लिए हाल ही में शुरू की गई रुचि की अभिव्यक्ति (एक्सप्रेशन ऑफ इंटेरेस्ट-ईओआई) आमंत्रण की प्रक्रिया वापस ले ली गई है और सरकार इसकी जगह अन्य विकल्पों पर विचार करेगी।

सरकार के इस फैसले को लेकर विमानन राज्य मंत्री जयंत सिन्हा ने कहा, 'हम एयर इंडिया की स्थिति को सुदृढ़ करने के लिए और उसs मदद देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

एयर इंडिया जो भी वित्तीय और व्यावसायिक दिक्कते हैं उसपर पर हम काम करेंगे और पहले की तरह हम मदद देते रहेंगे।' उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली की अध्यक्षता में सरकारी विमानन कंपनी के सभी हालातों की समीक्षा की जा रही है जिसके बाद ही कोई फैसला लिया जाएगा।

और पढ़ें- जम्मू-कश्मीर में राज्यपाल शासन लागू, राष्ट्रपति कोविंद ने दी मंजूरी

गौरतलब है कि ईओआई प्रक्रिया के दौरान सरकार को कोई प्रस्ताव प्राप्त नहीं हुआ था। हालांकि सरकार ने स्पष्ट कहा है कि वह एयर इंडिया के रणनीतिक विनिवेश को लेकर अब भी प्रतिबद्ध है।

और पढ़ें- बीजेपी ने महबूबा से लिया समर्थन वापस, कहा- साथ चल पाना हो रहा था मुुश्किल

First Published : 20 Jun 2018, 07:45:11 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×