logo-image

सरकारी स्कूल को मौलाना ने बनाया अपना ठिकाना, ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

सरकारी स्कूल को मौलाना ने बनाया अपना ठिकाना, ग्रामीणों ने की कार्रवाई की मांग

Updated on: 23 Sep 2021, 07:55 PM

बेंगलुरू:

कर्नाटक के मांड्या जिले के संथेबचहल्ली के ग्रामीणों ने एक मौलाना के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है, जिसने एक सरकारी उर्दू स्कूल को अपना ठिकाना बना लिया है।

उर्दू सरकारी स्कूल का निर्माण 45 साल पहले हुआ था। छात्रों के अभाव में इसे बंद कर दिया गया था। चूंकि स्कूल मस्जिद के पास स्थित है, इसलिए धर्मगुरुओं ने इसकी दीवारों को हरे रंग से रंग दिया है। ग्रामीणों ने शिकायत की है कि उन्होंने इसे प्रार्थना कक्ष में भी बदल दिया है।

ग्रामीणों का आरोप है कि ग्राम पंचायत ने धर्मगुरुओं और मौलाना से हाथ मिलाया है।

ग्राम पंचायत ने उर्दू स्कूल को धार्मिक केंद्र में बदलने की सहमति दे दी है। ग्रामीणों ने कहा कि मौलाना के निवास स्थान को रिकॉर्ड में बबिया के मंदिर बताया गया है।

केआर के तहसीलदार पेट, शिवमूर्ति ने गुरुवार को गांव का दौरा किया और सरकारी उर्दू स्कूल का मौके पर निरीक्षण किया, जो अब मौलाना का निवास स्थान है।

उन्होंने कहा, मुझे एक सरकारी स्कूल पर अतिक्रमण होने की शिकायत मिली है। ऐसा लगता है कि अतिक्रमण के बाद स्कूल को धार्मिक केंद्र में बदल दिया गया है। मैं रिकॉर्ड की जांच करूंगा और कार्रवाई के लिए इस संबंध में जिला आयुक्त को एक रिपोर्ट सौंपूंगा।

हालांकि, एक स्थानीय हिंदू जागरण वैदिक सदस्य नरेश ने कहा कि सरकारी संपत्ति पर अतिक्रमण नहीं किया जाना चाहिए। अधिकारियों को मामले में हस्तक्षेप कर कार्रवाई करनी चाहिए। उन्होंने मांग की कि गांव में विभिन्न धर्मों के लोग भाई की तरह शांति से रह रहे हैं और अधिकारियों को सांप्रदायिक तनाव के लिए कोई जगह नहीं देनी चाहिए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.