logo-image

EVM: गोपीनाथ मुंडे के भतीजे की मांग- RAW या सुप्रीम कोर्ट के जज से कराई जाए जांच

धनंजय मुंडे ने अपने चाचा गोपीनाथ मुंडे की मौत मामले की जांच रॉ (Research and Analysis Wing) या उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से करना के मांग की है.

Updated on: 22 Jan 2019, 11:33 PM

नई दिल्ली:

बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की मौत एक बार फिर सवालों के घेरे में आ खड़ा हुआ है. साइबर विशेषज्ञ सैयद शुजा के दावे के बाद (गोपीनाथ मुंडे को ईवीएम हैकिंग के बारे में पता था इसलिए उनकी हत्या कर दी गई) दिवंगत नेता के भतीजे और एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने इसकी जांच की मांग की है. धनंजय मुंडे ने अपने चाचा गोपीनाथ मुंडे की मौत मामले की जांच रॉ (Research and Analysis Wing) या उच्चतम न्यायालय के न्यायाधीश से करना के मांग की है. एनसीपी नेता धनंजय मुंडे ने कहा कि यह दुर्घटना थी या साजिश इसकी जांच कराई जानी चाहिए.

एनसीपी नेता ने ट्वीट कर कहा कि एक साइबर विशेषज्ञ ने सनसनीखेज दावा किया है कि गोपीनाथ राव मुंडे साहेब की हत्या की गई. इन दावों की तुरंत रॉ/उच्चतम न्यायालय से जांच कराने की जरूरत है क्योंकि यह एक जननेता से जुड़े हैं.

इसे भी पढ़ें: महाराष्ट्र: ATS ने छापेमारी कर 9 संदिग्ध को पकड़ा, आतंकी गतिविधियों में शामिल होने का शक

गौरतलब है कि सोमवार को लंदन में आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में सैयद शुजा नाम के शख्स ने दावा किया है कि लोकसभा चुनाव 2014 और दिल्ली विधानसभा चुनाव में ईवीएम हैक किया गया था. जिसकी वजह से बीजेपी और आम आदमी पार्टी की जीत हुई. ईवीएम हैकिंग की बात गोपीनाथ मुंडे जानते थे, इसलिए उनकी हत्या करा दी गई. इतना ही नहीं शुजा ने यह भी दावा किया है कि इस काम में शामिल उसकी टीम के लोगों की भी हत्या कर दी गई. (NEWS STATE शुजा के दावों की पुष्टि नहीं करता है.)

बता दें कि 2014 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को जीत मिलने के कुछ ही सप्ताह के भीतर दिल्ली में एक सड़क दुर्घटना में गोपीनाथ मुंडे की मृत्यु हो गई थी.