logo-image

महात्मा गांधी के पोते गोपाल गांधी को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार बना सकता है विपक्ष

पाल कृष्ण गांधी ने बताया है कि कई विपक्षी दलों के नेताओं ने उन्हें आगामी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाने के लिए उनसे बातचीत की थी।

Updated on: 11 May 2017, 08:59 AM

नई दिल्ली:

जूून में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर विपक्षी पार्टियों ने भी कमर कस ली है। सूत्रों के मुताबिक विपक्षी पार्टियां चुनाव में महात्मा गांधी के पोते गोपाल कृष्ण गांधी के पोते को साझा उम्मीदवार बना सकती है। इसको लेकर 'गोपाल कृष्ण गांधी ने कहा, 'कई विपक्षी दलों के नेताओं ने उन्हें आगामी राष्ट्रपति चुनाव में उम्मीदवार बनाने के लिए उनसे बातचीत की थी।'

इस बात की जानकारी खुद गोपाल कृष्ण गांधी ने दी है। एक अंग्रेजी अखबार के मुताबिक उन्होंने कहा, 'बातचीत बेहद शुरुआती दौर में ही हुई थी और मुद्दे को लेकर विस्तार से कोई चर्चा नहीं हुई थी।'

अंग्रेजी अखबार के सूत्रों के मुताबिक कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने गांधी को राष्ट्रपति उम्मीदवार बनाने के लिए उनसे बातचीत की थी।

अंग्रेजी अखबार के मुताबिक यह भी जानकारी सामने आ रही है कि इस मुद्दे पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार, शरद यादव और सीपीआई के सुधाकर रेड्डी और डी राजा के साथ गोपाल कृष्ण गांधी की बैठक भी हुई थी।

रिपोर्टों के मुताबिक इस बात को लेकर भी जानकारी सामने आ रही है कि विपक्षी दलों की तरफ से साझा उम्मीदवार की घोषणा करने को लेकर पहला नाम गोपाल गांधी और दूसरा नाम पूर्व लोकसभा स्पीकर मीरा कुमार का है लेकिन कई विपक्षी दल मीरा कुमार को उम्मीदवार बनाए जाने के पक्ष में नहीं हैं।

इसे भी पढ़ेंः कुलभूषण जाधव मामले को लेकर भारत की याचिका पर इंटरनेशनल कोर्ट 15 मई को फिर करेगा सुनवाई

गोपाल गांधी के नाम पर चर्चा बीते महीने तब शुरू हुई जब सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी ने कांग्रेस से मुलाकात की थी। इसके अलावा राष्ट्रपति उम्मीदवार तय करने को लेकर सोनिया गांधी ममता बनर्जी और बीएसपी सुप्रीमो मयावती से इसी महीने में मुलाकात कर सकती हैं।

आईपीएल की सभी खबरों को पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें