logo-image

2017 के एमसीडी चुनाव में हम अनुभवहीन थे, अब स्थिति बदल गई है : आप

2017 के एमसीडी चुनाव में हम अनुभवहीन थे, अब स्थिति बदल गई है : आप

Updated on: 24 Oct 2021, 05:20 PM

नई दिल्ली:

पार्टी के दिल्ली संयोजक गोपाल राय ने रविवार को कहा कि दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) 2017 के चुनावों के विपरीत, आम आदमी पार्टी अब नागरिक मोर्चे पर अनुभवहीन नहीं है।

उन्होंने कहा कि विधानसभा और एमसीडी दोनों चुनावों की स्थिति अब अलग है। 2017 में, आप अनुभवहीन थी और इसलिए यह बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सकी। यहां तक कि जनता भी भाजपा को एक और मौका देना चाहती थी, लेकिन अब स्थिति पूरी तरह से अलग है।

एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए राय ने डेंगू नियंत्रण उपायों पर प्रभावी ढंग से कार्य करने में भाजपा नीत एमसीडी की अक्षमता की भी आलोचना की।

उन्होंने कहा कि शहर को साफ रखने, कोहरे और स्प्रे रसायनों से लार्वा को मारना एमसीडी की जिम्मेदारी है ताकि डेंगू के मच्छरों के प्रजनन से बचा जा सके, लेकिन भाजपा इन सभी मोचरें पर विफल रही है।

हमारी मोहल्ला सभाओं (बैठकों) के आधार पर, हमने हर विधानसभा क्षेत्र में किए गए कार्यों की समीक्षा की है और वर्तमान में दिवाली के बाद और भी बड़े अभियानों के साथ आने के लिए एक रिपोर्ट पर काम कर रहे हैं। दिल्ली के लोग निगम में बदलाव चाहते हैं और हम इसे पूरा करेंगे।

एमसीडी चुनावों से पहले, आप और भाजपा दोनों राजधानी में साफ-सफाई और डेंगू के बढ़ते मामलों को लेकर एक-दूसरे पर कटाक्ष करने में व्यस्त हैं, और दावा कर रहे हैं कि अगर वे सत्ता में आए, तो वे एक स्वच्छ और स्वस्थ शहर सुनिश्चित करेंगे।

पिछले हफ्ते ही, दिल्ली ने वेक्टर जनित बीमारी के कारण अपनी पहली मौत की सूचना दी। शहर में अब तक 240 से ज्यादा मामले दर्ज हो चुके हैं।

इस बीच, नागरिक निकाय ने कहा कि वे बीमारी के प्रसार को रोकने के लिए उचित सावधानी और उपाय कर रहे हैं। वे सर्वेक्षण और फॉगिंग क्षेत्रों का संचालन कर रहे हैं जो डेंगू के मामलों की रिपोर्ट कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.