logo-image

दलित ने बेटी की शादी में बुलाया बैंड, गुस्साए दबंगों ने कुएं में मिलाया केरोसीन

इसके पीछे की वजह यह बताई जा रही है कि दलितों के यहां शादी में बारात का स्वागत बैंडबाजे के साथ किया गया जो कि दबंगों को नागवार गुजरा।

Updated on: 01 May 2017, 01:51 PM

नई दिल्ली:

दलितों ने शादी में आए बारातियों का स्वगत बैंड बाजे के साथ किया जिससे गुस्साए दबंगों ने उनके पीने के पानी वाले कुएं में केरोसीन मिला दिया। 

मध्यप्रदेश के आगर मालवा जिले के माणा गांव में यह मामला सामने आया है। गांव के दलित चंदेल मेघवाल की बेटी की शादी थी। मेघवाल ने बेटी की शादी में बारात के स्वागत के लिए भव्य व्यवस्था की थी जिसमें बैंडबाजे भी बुलाए थे।

इस पर गांव के दबंगों ने विरोध जताया और इस तरह के स्वागत के लिए मना किया। मेघवाल ने प्रशासन से सुरक्षा लेकर अपनी बेटी की धूमधाम से शादी की।

और पढ़ें: मुस्लिमों ने कहा, 'अयोध्या में नहीं तो क्या पाकिस्तान में बनेगा राम मंदिर'

बता दें कि इस गांव का नियम है कि यहां पर दलितों के लिए बारात के स्वागत में केवल ढोल बजाने की अनुमति है। इस कथित नियम के चलते गांव के दबंगों ने दलित परिवार से बैंडबाजे लाने पर मना किया था। उन्होंने मेघवाल के परिवार का सामाजिक बहिष्कार करने की भी धमकी दी थी।

कुएं के पानी में केरोसीन मिलाए जाने की सूचना पर जिले के डीएम डीवी सिंह और एसपी आरएस मीना खुद मौके पर पहुंचे और पानी का परीक्षण किया। साथ ही गांव के उच्च वर्गों से बात की। दलितों के लिए दो बोरवेल लगावाने की घोषणा भी की। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

और पढ़ें: AAP एमएलए अमानतुल्लाह खान ने कुमार विश्वास पर लगाया पार्टी तोड़ने का आरोप