News Nation Logo
Banner

Google Trends: पाकिस्‍तानियों ने खूब पढ़ी भारतीय वायुसेना की शौर्य गाथा

पाकिस्‍तान के बालाकोट (Balakot) में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त करने वाली भारतीय वायुसेना की शौर्य गाथा (Air Strike) से भारतीय तो मुरीद हैं ही पाकिस्‍तान के लोग भी इसमें काफी रुचि दिखा रहे हैं.

Written By : DRIGRAJ MADHESHIA | Edited By : Drigraj Madheshia | Updated on: 27 Feb 2019, 09:31:25 AM
Google Trends में IAF

Google Trends में IAF

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान के बालाकोट (Balakot) में आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्‍मद के कैंप को ध्‍वस्‍त करने वाली भारतीय वायुसेना की शौर्य गाथा (Air Strike) से भारतीय तो मुरीद हैं ही पाकिस्‍तान के लोग भी इसमें काफी रुचि दिखा रहे हैं. मंगलवार तड़के भारतीय वायुसेना के मिराज-2000 विमानों की गर्जना (Surgical Strike 2) हर पाकिस्‍तानी के दिल में खौफ पैदा कर दी है. हालात ये हैं कि पाकिस्‍तान के लोग Google पर अचानक Indian Air Force को सर्च करना शुरू कर दिए.

यह भी देखेंः Surgical Strike 2: भारत ने लिया पुलवामा का बदला, पाकिस्तान में गिराए बम, ये 5 तस्वीरें हैं गवाह

Google Trends के मुताबिक iaf strike,iaf surgical strike और Indian attack जैसे शब्‍द इतने सर्च किए गए कि ट्रेंड Breakout हो गया.गूगल ट्रेंड के मुताबिक 'Indian Air Force' and 'Pakistan Air Force' के सर्च रिजल्‍ट को एक ग्राफ के जरिए जब विश्‍लेषण किया गया तो graph of Indian Air Force का ग्राफ 'Pakistan Air Force'के ग्राफ के आसपास था.

यह भी पढ़ेंः Air Strike से डरे पाकिस्‍तान के PM इमरान खान की नई धमकी, न्यूक्लियर अथॉरिटी की मीटिंग बुलाई

इसके अलावा Indian Air force, Pakistan Air Force, Balakot, surgical strike और LoC को पाकिस्‍तानियों ने खूब सर्च किया. भारत में सबसे ज्‍यादा पापुलर टर्म 'surgical strike' रहा जबिक पाकिस्‍तान में 'Balakot'.

यह भी पढ़ेंः Surgical Strike 2 के बाद अमेरिका ने पाकिस्‍तान को लगाई लताड़, आतंकी कैंपों को बंद करने को कहा

बता दें भारतीय वायु सेना के मिराज 2000 ने मंगलवार तड़के पाकिस्‍तान के बालाकोट में स्‍थित आतंकी कैंपों को ध्‍वस्‍त किया था. इस हमले में तकरीबन 300 आतंकियों के मारे गए. केंद्र सरकार की ओर से बताया गया है कि यह कोई सैन्‍य कार्रवाई नहीं थी. 

First Published : 27 Feb 2019, 09:31:17 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×