News Nation Logo

गूगल चंडीगढ़ के 12वीं के छात्र को हर महीने देगी 12 लाख रुपये सैलरी

हर्षित फिलहाल चंडीगढ़ के गर्वमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का छात्र है। हर्षित पहले एक साल तक 4 लाख प्रति महीने के वेतन पर ग्राफिक डिजाइनिंग की ट्रेनिंग लेगा।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 31 Jul 2017, 02:59:50 PM
हर्षित शर्मा

नई दिल्ली:

गूगल ने अपनी ग्राफिक डिजायन टीम के लिए चंडीगढ़ के 16 साल के छात्र हर्षित शर्मा का चयन किया है। दिलचस्प बात ये कि गूगल ने हर्षित को 1.4 करोड़ सलाना पैकेज ऑफर किया है।

हर्षित फिलहाल चंडीगढ़ के गर्वमेंट मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल का छात्र है। हर्षित पहले एक साल तक 4 लाख प्रति महीने के वेतन पर गूगल से ग्राफिक डिजाइनिंग की ट्रेनिंग लेगा और फिर उसकी आय करीब 12 लाख प्रति महीना हो जाएगी।

हर्षित ने गूगल में अपने चयन के बाद कहा कि उनके लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा है। हर्षित के मुताबिक, 'मैं अपनी खुशी साझा नहीं कर पा रहा। यह किसी सपने के सच होने जैसा है।'

यह भी पढ़ें: BSNL पर साइबर अटैक, 1 लाख ब्रॉडबैंड कनेक्शन ठप

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक हर्षित अगस्त में अमेरिका के कैलिफॉर्नियां जाएंगे। मीडिया से बात करते हुए हर्षित ने कहा, 'मैं बतौर ग्राफिक डिजाइनर ऑनलाइन नौकरी की तलाश कर रहा था। तभी मुझे गूगल में वेकैंसी के बारे में मालूम हुआ। इसके बाद मैनें ऑनलाइन इंटरव्यू दिया।'

हर्षित के मुताबिक वह जब 10 साल का था तभी से उसकी दिलचस्पी ग्राफिक डिजाइनिंग में थी। पिछले साल हर्षित की ओर से डिजाइन किया गया पोस्टर भी गूगल द्वारा सेलेक्ट हुआ था। हर्षित के स्कूल के शिक्षकों के मुताबिक उसे डिजिटल इंडिया स्कीम के तहत 7,000 रुपये भी बतौर इनाम मिले थे।

यह भी पढ़ें: Ind Vs Sri Lanka: कोलंबो टेस्ट में धवन, राहुल या मुकुंद..किसका कटेगा पत्ता, ओपनिंग पर फंसा पेंच

First Published : 31 Jul 2017, 02:22:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.