logo-image

Google ने अपने कर्मचारियों को दी बड़ी राहत, जून 2021 तक कर सकेंगे वर्क फ्रॉम होम

गूगल (Google) ने अपने कर्मचारियों को जून 2021 तक घर से काम (Work from Home) करने का विकल्प दिया है. सोमवार को कंपनी के CEO सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने इस बारे में एक मेल भी भेजा है.

Updated on: 28 Jul 2020, 06:40 AM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस महामारी को देखते हुए कई कंपनियां अपने कर्मचारियों को घर से काम करने की छूट दे रही हैं. गूगल (Google) ने अपने कर्मचारियों के लिए घर से काम (Work from Home) करने की अवधि अगले साल जुलाई तक बढ़ा दी है. गूगल की पेरेंट कंपनी अल्फाबेट इंक (Alphabet Inc.) के मुख्य कार्यकारी अधिकरी सुंदर पिचाई (Sundar Pichai) ने कर्मचारियों को एक ई-मेल भी भेजा है.

इस ई-मेल में पिचाई ने लिखा, 'कर्मचारियों को आगे की प्लानिंग करने के लिए हम वैश्विक स्तर पर वर्क फ्रॉम होम की सुविधा का विकल्प 30 जून 2021 तक के लिए बढ़ा रहे हैं. ये उन रोल्स के लिए होगा, जिन्हें ऑफिस से काम करने की जरूरत नहीं है.' एक अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सुंदर पिचाई ने यह फैसला गूगल के कुछ प्रमुख अधिकारियों से विमर्श करने के बाद खुद ही लिया है.

यह भी पढ़ें: यूएई के अल दफ्रा एयरबेस पर उतरे फ्रांस से भारत आ रहे 5 राफेल विमान: भारतीय वायु सेना

कंपनी के इस फैसले का लाभ दुनिया भर के 2 लाख से अधिक कर्मचारी और कॉन्ट्रैक्टर्स को लाभ होगा. इसके पहले गूगल के वर्क फ्रॉम होम का विकल्प जनवरी तक के लिए ही था. गूगल के इस फैसले के बाद अब उम्मीद की जा रही है टेक्नोलॉजी क्षेत्र समेत अन्य बड़ी कंपनियां भी अपने कर्मचारियों के लिए वर्क फ्रॉम होम की अवधि बढ़ा सकती हैं. कोरोना वायरस महामारी के मामले लगातार तेजी से बढ़ रहे हैं. ऐसे में कंपनियां अपने कर्मचारियों को लेकर सतर्क नजर आ रही हैं.

यह भी पढ़ें: बुधवार को भारत पहुंचेगा राफेल फाइटर जेट, कांग्रेस बोली- स्वागत है, लेकिन...

कोरोना के कारण टेक कंपनियां धीरे-धीरे ही ऑफिस खोलने की बात कह रही हैं. हाल ही में सोशल मीडिया कंपनी ट्विटर (Twitter) ने ऐलान किया था कि उसके कर्मचारी अनिश्चितकाल तक वर्क फ्रॉम के जरिए काम कर सकते हैं. फेसबुक के संस्थापक मार्क जुकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने कहा है कि उन्हें उम्मीद है कि अगले एक दशक में सोशल मीडिया कंपनियों के करीब आधे कर्मचारी घर से ही काम करेंगे.