logo-image

12वीं पास छात्र को 12 लाख के पैकेज की खबर को गूगल ने नकारा, कहा- हमारे पास कोई रिकॉर्ड नही

खबर थी की चंडीगढ़ के रहने वाले छात्र हर्षित शर्मा को इंटरनेट जायंट गूगल ने आयकन डिजाइनिंग के लिए सलेक्ट कर लिया है और इसके लिए कंपनी उसे 12 लाख रुपये प्रति माह का पैकेज दे रही है।

Updated on: 02 Aug 2017, 03:44 PM

New Delhi:

कुछ दिनों पहले 12वीं पास छात्र को 12 लाख रुपये के पैकेज को गूगल ने फेक बताया है। खबर थी की चंडीगढ़ के रहने वाले छात्र हर्षित शर्मा को इंटरनेट जायंट गूगल ने आयकन डिजाइनिंग के लिए सलेक्ट कर लिया है और इसके लिए कंपनी उसे 12 लाख रुपये प्रति माह का पैकेज दे रही है।

वायरल हुई खबरों के अनुसार 16 साल के छात्र हर्ष‍ित सरकारी मॉडल सीनियर सेकेंडरी स्कूल (GMSSS) से 12वीं पास की और अगस्त में वो अब अमेरिका के लिए रवाना होने वाला है। अब गूगल ने इस खबर को सिरे से इनकार कर दिया है कि उन्होने किसी 12th के लड़के को 1.44 करोड़ सलाना पैकेज की नौकरी ऑफर नहीं की है।

यह भी पढ़ें: गूगल चंडीगढ़ के 12वीं के छात्र को हर महीने देगी 12 लाख रुपये सैलरी

हर्ष‍ित के माता-पिता शिक्षक हैं। उनका छोटा भाई कक्षा 10वीं में पढ़ता है. हर्ष‍ित पढ़ाई करने के लिए अपने चाचा जी के पास रहते थे, जो डेरा बस्सी में रहते हैं। गूगल द्वारा इनकार किए जाने के बाद हर्षित के परिवार वालों ने मीडिया से बातचीत करने से इनकार कर दिया।

हर्षित ने गूगल में अपने चयन के बाद कहा था कि उनके लिए यह किसी सपने के सच होने जैसा है। गूगल द्वारा इनकार किए जाने के बाद हर्षित के परिवार वालों ने मीडिया से बातचीत करने से इनकार कर दिया।

यह भी पढ़ें: BSNL पर साइबर अटैक, 1 लाख ब्रॉडबैंड कनेक्शन ठप