logo-image

Google CEO सुंदर पिचाई ने PM मोदी से की बातचीत, भारत में 75,000 करोड़ रुपए का निवेश करेगी कंपनी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) आज यानी सोमवार को गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai)से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की.

Updated on: 13 Jul 2020, 03:37 PM

नई दिल्ली :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) आज यानी सोमवार को गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई (Sundar Pichai)से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए बातचीत की. पीएम मोदी ने इसकी जानकारी देते हुए कहा कि सुंदर पिचाई से हमने कई मुद्दों पर बात की. विशेष रूप से भारत के किसानों, युवाओं और उद्यमियों के जीवन को बदलने के लिए प्रौद्योगिकी की शक्ति का लाभ देने के मसले पर अच्छी चर्चा हुई. इसके साथ ही गूगल ने भारत में 75,000 करोड़ रुपए के निवेश की भी बात कही.

पीएम नरेंद्र मोदी से बातचीत करने के बाद सुंदर पिचाई ने ऐलान किया कि भारत के डिजिटलीकरण के लिए गूगल कई घोषणा करने के लिए उत्साहित है. हम भारत में अगले 5-7 सालों में 75,000 करोड़ रुपए या 10 बिलियन डॉलर का निवेश करेंगे. ये निवेश इक्विटी इनवेस्टमेंट, पार्टनरशिप और ऑपरेशनल इन्फ्रास्ट्रक्चर के माध्मम से किया जाएगा.

इसे भी पढ़ें: राजस्थान में छंटने लगे संकट के बादल! अशोक गहलोत और सचिन पायलट में बनी सहमति

वहीं पीएम नरेंद्र मोदी ने सुंदर पिचाई से बात करने के बाद बताया कि सुंदर पिचाई से बातचीत के दौरान मैंने नई कार्य संस्कृति के बारे में बात की जो कोरोना के समय में उभर रही है. हमने उन चुनौतियों पर चर्चा की जो वैश्विक महामारी ने खेल जैसे क्षेत्रों में ला दी है. हमने डेटा सुरक्षा और साइबर सुरक्षा के महत्व के बारे में भी बात की.

और पढ़ें: शेयर बाजार में तेजी का असर, रिलायंस का बाजार पूंजीकरण 12 लाख करोड़ के पार

पीएम मोदी ने ट्वीट करके कहा, 'मुझे गूगल की ओर से कई सेक्टर में किए जा रहे कामों के बारे में पता चला. खासतौर पर एजुकेशन, लर्निंग, डिजिटल इंडिया, डिजिटल पेमेंट समेत कई सेक्टर में.'पीएम मोदी ने सुंदर पिचाई के साथ गूगल समेत भारत में टेक्नोलॉजी क्षेत्र में संभावनाओं पर भी बात की.