logo-image

गूगल ने 500 मिलियन यूरो के फ्रेंच एंटीट्रस्ट फाइन के खिलाफ अपील की

गूगल ने 500 मिलियन यूरो के फ्रेंच एंटीट्रस्ट फाइन के खिलाफ अपील की

Updated on: 03 Sep 2021, 12:45 PM

सैन फ्रांसिस्को:

गूगल ने समाचार कंटेंट के लिए स्थानीय मीडिया को भुगतान नहीं करने से संबंधित एक कॉपीराइट विवाद पर फ्रांसीसी एंटीट्रस्ट वॉचडॉग द्वारा लाए गए 500 मिलियन यूरो के जुर्माने के खिलाफ अपील दायर की है।

द गार्जियन की रिपोर्ट के अनुसार,प्रकाशकों के साथ बातचीत कैसे करें, इस पर अपने आदेशों का पालन करने में विफल रहने के लिए फ्रांसीसी अविश्वास निकाय ने गूगल पर जुर्माना लगाया। कॉम्पिटिशन अथॉरिटी ने कहा कि अपील से उस जुर्माने में देरी नहीं होगी, जिसे यूएस टेक कंपनी को चुकाना होगा।

रिपोर्ट उद्धृत सेबेस्टियन मिसोफ,गूगल फ्ऱांस प्रमुख ने कहा,हम कई कानूनी तत्वों से असहमत हैं, और मानते हैं कि एक समझौते पर पहुंचने और नए कानून का पालन करने के हमारे प्रयासों के लिए जुर्माना अनुपातहीन है।

उन्होंने कहा, हम इस मामले को सुलझाने और सौदे करने के लिए कड़ी मेहनत करना जारी रखते हैं। इसमें 1,200 प्रकाशकों के लिए प्रस्तावों का विस्तार करना, हमारे अनुबंधों के पहलुओं को स्पष्ट करना और फ्रांसीसी प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण द्वारा अनुरोध किए गए अधिक डेटा साझा करना शामिल है।

अपील पर औपचारिक रूप से पेरिस की अपील अदालत द्वारा फैसला सुनाया जाएगा, लेकिन फ्रांसीसी प्रतिस्पर्धा प्राधिकरण के अनुसार,गूगल को यह जुर्माना देना ही होगा।

13 जुलाई को जब जुर्माना लगाया गया था, तब फ्रांसीसी निगरानी संस्था ने यह भी नोट किया था कि सर्च इंजन की दिग्गज कंपनी को अगले दो महीनों के भीतर समाचार एजेंसियों के लिए मुआवजे की योजना के बारे में प्रस्ताव पेश करने की आवश्यकता है, एक बार दिए गए समय सीमा समाप्त हो जाने के बाद यह प्रति दिन 1.07 मिलियन डॉलर तक के जुर्माने का सामना करना पड़ेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.