logo-image

गुजरात: दाहोद में ट्रेन के 13 डिब्बे पटरी से उतरे, मुंबई-दिल्ली रूट ठप

गुजरात के दाहोद में रिवार रात मालगाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे की वजह से दिल्ली-मुंबई रेल रूट ठप हो गया है. हादसे की वजह से पटरियों और बिजली की लाइनों को काफी नुकसान पहुंचा है. ये हादसा दाहोद के मंगल महुडी में हुआ है. जिसके बाद से व्यवस्था बहाल करने के लिए रेलवे और प्रशासन की टीमें जुटी हुई हैं.

Updated on: 18 Jul 2022, 10:26 AM

highlights

  • दामोद के पास मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतरे
  • 13 डिब्बों के उतरने से रेल लाइन को बड़ा नुकसान
  • दिल्ली-मुंबई रेल लाइन पर यातायात ठप

दामोह:

गुजरात के दाहोद में रविवार रात मालगाड़ी के 13 डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे की वजह से दिल्ली-मुंबई रेल रूट ठप हो गया है. हादसे की वजह से पटरियों और बिजली की लाइनों को काफी नुकसान पहुंचा है. ये हादसा दाहोद के मंगल महुडी में हुआ है. जिसके बाद से व्यवस्था बहाल करने के लिए रेलवे और प्रशासन की टीमें जुटी हुई हैं. गनीमत ये रही कि इस हादसे में कोई जानहानि नहीं हुई. 

मंगल महुडी में पटरी से उतरे ट्रेन के डिब्बे

जानकारी के मुताबिक, दाहोद के मंगल महुडी में गुड्स ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए. इस हादसे में 13 से ज्यादा डिब्बे पटरी से उतर गए. जिसकी वजह से रेल लाइन को काफी नुकसान पहुंचा है. घटना की सूचना मिलते ही आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए. इस हादसे में रेल के डिब्बों से उसके पहिये अलग हो गए, जिसकी वजह से रेलवे लाइन को भी काफी नुकसान पहुंचा है.

इस हादसे की वजह से अति व्यस्त मुंबई-दिल्ली रेल मार्ग ठप पड़ गया है. कई ट्रेनों को रूट बदल कर निकाले जाने की तैयारी चल रही है. कई ट्रेनों को रास्ते में ही रोक दिया गया है. (रिपोर्ट-नेहल शाह, दाहोद)