logo-image

खुशखबरी! दिल्ली समेत 160 शहरों में शुरू होगी ओला कैब, होंगी सिर्फ 2 सवारी

लॉकडाउन 4.0 में दिल्ली समेत 160 शहरों में ओला कैब (OLA cab) शुरू की जाएगी. कंपनी के एप पर इसकी बुकिंग की जा सकती है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा.

Updated on: 19 May 2020, 10:12 AM

नई दिल्ली:

करीब दो महीने के लॉकडाउन (Lockdown 4.0) तक बंद रहने के बाद एक बार फिर एप बेस्ट एप सर्विस शुरू होने जा रही है. ओला (Ola Cab) कंपनी दिल्ली सहित 160 शहरों में ओला की सुविधा शुरू करने जा रही है. हालांकि फिलहाल कैब में सिर्फ दो लोगों को जाने की इजाजत होगी. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और सुरक्षा का पूरा ध्यान रखा जाएगा. कंपनी का कहना है कि सुरक्षित और सुखद यात्रा अनुभव के लिए अब वो पहले से ज्यादा सुरक्षा मानकों का पालन कर रहा है.

यह भी पढ़ेंः भारत में कोरोना के मरीजों की संख्‍या एक लाख पार, कुल 101139 लोग संक्रमित, 39173 लोग ठीक हुए

लॉकडाउन-4 में कई राज्य सरकारों ने निजी कैब और टैक्सी सेवाओं को चलाने की अनुमति दी है. दिल्ली में भी कैब और टैक्सी चलाने की मंजूरी दे दी गई है. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ध्यान रखा जाएगा. दिल्ली सरकार ने बसों में 20, कार में दो, ई-रिक्शा, ऑटो रिक्शा में एक और टैक्सी और कैब में दो सवारियों के बैठने की अनुमति है. ओला के प्लेटफॉर्म पर थ्री व्हीलर की सुविधा भी उपलब्ध है. ओला के एप से ही इनकी बुकिंग की जा सकती है.

यह भी पढ़ेंः बाहरी राज्य से यूपी आ रहे हैं तो जान लें लॉकडाउन 4.0 के ये नियम

इन शहरों में शुरू होगी ओला की सुविधा
दिल्ली के अलावा चंडीगढ़, हरियाणा, पंजाब, कर्नाटक, तेलंगाना, आंध्र प्रदेश, केरल, असम और तमिलनाडु (चेन्नई छोड़कर) में अपनी सेवाएं शुरू करने जा रहा है. इन सभी राज्यों में ओला 160 शहरों में अपनी सेवाएं देगा. ओला का कहना है कि इस फैसले से उसके लाखों ड्राइवरों को रोजगार के साधन उपलब्ध होंगे. कंपनी ने 25 मार्च से ही अपनी सभी सेवाओं को बंद कर दिया था.