logo-image

Good news: गुरुग्राम में COVID-19 के कुल 36 मरीज थे, 26 ठीक होकर घर पहुंचे

हरियाणा में सोमवार को कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 251 हो गई है. हरियाणा में अभी तक कोरोनावायरस के सबसे अधिक मामले नूह में पाए गए हैं.

Updated on: 20 Apr 2020, 11:45 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली से सटे गुरुग्राम में कोरोनावायरस (Corona Virus) से अभी तक कुल 36 व्यक्ति पॉजिटिव पाए गए हैं. हालांकि अच्छी बात यह है कि इन 36 कोरोना मरीजों में से 26 लोग अस्पताल में उपचार के उपरांत अब स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं दिल्ली से सटे फरीदाबाद में भी अभी तक 20 कोविड -19 (COVID-19) रोगी स्वस्थ हो चुके हैं. आठ से 17 अप्रैल के बीच नौ दिनों तक गुरुग्राम में कोरोना से जुड़ा कोई नया मामला नहीं आया.

हरियाणा में सोमवार को कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 251 हो गई है. हरियाणा में अभी तक कोरोनावायरस के सबसे अधिक मामले नूह में पाए गए हैं. हालांकि शुरुआती दौर में गुरुग्राम में कोरोनावायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए थे, लेकिन अब यहां स्थिति में लगातार सुधार हुआ है. राज्य सरकार ने कोरोनावायरस पर जारी बुलेटिन में कहा कि गुरुग्राम में अभी तक कुल 36 मामले सामने आए हैं, जिनमें से अब 10 ही एक्टिव रोगी है.

हरियाणा में कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले नूह इलाके में मिले हैं. वहीं दिल्ली एनसीआर के दूसरे शहर फरीदाबाद में कोरोना रोगियों की संख्या बढ़कर 42 हो चुकी है. फरीदाबाद के इन 42 कोरोना रोगियों में से 20 रोगियों का सफलतापूर्वक उपचार किया जा चुका है.

यह भी पढ़ें-COVID-19: वाराणसी से अच्छी खबर, 3 महिलाओं ने कोरोना को दी शिकस्त

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा, हरियाणा में जिन इलाकों को कन्टेनमेंट जोन घोषित किया गया है उन इलाकों को पूरी तरह से सील कर दिया गया हैं और इन इलाकों में आवश्यक वस्तुओं को मुहैया करवाने के लिए निर्देश दिए गए हैं, ताकि लोगों को किसी भी प्रकार की कोई दिक्कत न हों.

यह भी पढ़ें-मुंबई में BMC की डिजास्टर मैनेजमेंट में काम करने वाले 2 कर्मचारी कोरोना पीड़ित

अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं कि कन्टेनमेंट जोन में प्रतिदिन सैनेटाइजेशन की जाए और पूरे राज्य में दूसरे चरण के तहत सैनीटाइजेशन किया जाएगा. इसके अलावा हरियाणा सरकार ने निर्णय लिया है कि कोविड-19 महामारी को राज्य से समाप्त करने के लिए स्वास्थ्य विभाग की टीमें प्रदेश के हर घर में जाकर प्रत्येक व्यक्ति की स्क्रीनिंग करेगी.