logo-image

हैदराबाद हवाईअड्डे पर 1.36 करोड़ रुपये का सोना जब्त

हैदराबाद हवाईअड्डे पर 1.36 करोड़ रुपये का सोना जब्त

Updated on: 22 Jan 2022, 12:30 PM

हैदराबाद:

हैदराबाद में यहां राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर एक यात्री के पास से 1.36 करोड़ रुपये मूल्य का सोना जब्त किया गया है। यह जानकारी सीमा शुल्क अधिकारियों ने शनिवार को दी।

यह यात्री शुक्रवार को दुबई से 6ई 025 से यहां पहुंचा। अधिकारियों ने उसके पास से 1.36 करोड़ रुपये मूल्य का 2,715.800 ग्राम सोना जब्त किया। सोने की चेन और पेस्ट के रूप में सोने को हैंड बैगेज और चेक-इन बैगेज के अंदर छुपाया गया था।

इस महीने हवाईअड्डे पर सोने की तस्करी की घटना की सीरीज में यह नया मामला है।

दुबई से 11 जनवरी को कस्टम अधिकारियों ने तीन महिला यात्रियों के पास से 72.80 लाख रुपये मूल्य का 1.48 किलोग्राम सोना जब्त किया था।

तीन अलग-अलग मामलों में सोना जब्त किया गया। दो यात्रियों ने सोने को अंडरगारमेंट्स में छिपा रखा था जबकि तीसरे ने इसे मलाशय में छिपाया हुआ था।

अधिकारियों ने 10 जनवरी को दुबई से आए एक यात्री के पास से 21.70 लाख रुपये मूल्य का 442.6 ग्राम सोना बरामद किया था। पेस्ट के रूप में सोना अंडरगारमेंट की विशेष रूप से सिले जेब के अंदर छुपाया गया था।

एक दिन पहले उन्होंने एक यात्री के पास से पेस्ट के रूप में सोना बरामद किया, जिसने इसे दोनों पैरों पर पट्टी बांध कर छुपाया था।

अधिकारियों ने शारजाह से पहुंचे एक पुरुष यात्री के पास से 47.55 लाख रुपये मूल्य का 970 ग्राम सोना जब्त किया था।

अधिकारियों ने 7 जनवरी को दुबई से आए एक पुरुष यात्री के पास से 16.18 लाख रुपये मूल्य की सफेद रोडियम कोटिंग पॉलिश के साथ 330 ग्राम सोने के तार जब्त किए। सोना ट्रॉली बैग के धातु के फ्रेम के अंदर छिपा हुआ था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.