logo-image

बिहार में करोड़ों का सोना बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार

बिहार में करोड़ों का सोना बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार

Updated on: 11 Oct 2021, 08:45 PM

मुजफरपुर:

बिहार के मुजफ्फपुर जिले के गायघाट थाना क्षेत्र से राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) और कस्टम विभाग ने बड़ी कार्रवाई करते हुए करोड़ों का सोना बरामद किया है। इस कार्रवाई में विभाग ने 35 सोने के बिस्किट के साथ 3 तस्करों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि सोना गुवाहाटी से म्यांमार भेजा जा रहा था।

डीआरआई के एक अधिकारी ने सोमवार को बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर डीआईआई और कस्टम विभाग की टीम ने मुजफ्फरपुर में एक कार से 35 सोने के बिस्किट बरामद किए हैं। बरामद सोने की कीमत करीब तीन करोड़ रुपये आंकी गई है।

उन्होंने बताया कि इस मामले में तीन तस्करों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें दो उत्तर प्रदेश और एक दिल्ली का रहने वाला बताया जा रहा है। इस मामले में लग्जरी कार जब्त कर आगे की कार्रवाई की जा रही है। जब्त कार में पुलिस को चकमा देने के लिए प्रेस का स्टीकर लगा हुआ है।

सूत्रों के अनुसार ये सोना गुवहाटी से म्यांमार भेजा जा रहा था। तस्करों ने सोना कार के इंजन में अलग तकनीक से बनाए गए बॉक्स में छिपाकर रखा था। सूचना मिलने पर गायघाट मैठी टोल प्लाजा के समीप तस्करों की कार को रोका गया और सोना बरामद किया गया। सभी बिस्किट पर कई तरह के नम्बर भी अंकित हैं।

अधिकारियों का कहना है तस्करों ने पूछताछ के दौरान कई अन्य तस्करों की जानकारी दी है, जिसके आधार पर छापेमारी की जा रही है। पूछताछ में तस्करों ने बताया है कि सोने के बिस्किट गुवाहाटी से लेकर चले थे। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार तस्कर काफी दिनों से इस कालेधंधे में लगे हुए थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.