News Nation Logo
NCB दफ्तर पहुंचीं अनन्या पांडे, ड्रग्स चैट में सामने आया था नाम अनंतनाग में गैर कश्मीरी की हत्या, शरीर पर कई जगह चोट के निशान गुजरात प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर प्रदेश कांग्रेस के नेता राहुल गांधी से मिले ड्रग पैडलर को सामने बैठाकर पूछताछ कर सकती है NCB ड्रग्स चैट मामले में अनन्या पांडे से होनी है पूछताछ रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग आग की लपटों से घिरी बहुमंजिला इमारत में 100 से ज्यादा लोगों के फंसे होने की आशंका उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक राष्ट्रपति कोविन्द अपनी तीन दिवसीय बिहार यात्रा के अंतिम दिन गुरुद्वारा पटना साहिब, महावीर मंदिर गए छत्तीसगढ़ः राजनांदगांव में आईटीबीपी के 21 जवानों को फूड प्वाइजनिंग, अस्पताल में भर्ती कराया गया

नगालैंड में 29 करोड़ रुपये का सोना, ड्रग्स जब्त, 9 गिरफ्तार

नगालैंड में 29 करोड़ रुपये का सोना, ड्रग्स जब्त, 9 गिरफ्तार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 05 Oct 2021, 01:25:01 AM
Gold, drug

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कोहिमा: नगालैंड में तस्करी के खिलाफ अब तक की सबसे बड़ी कार्रवाई करते हुए पुलिस ने 48.14 किलोग्राम वजन की 290 सोने की छड़ें और करीब 29 करोड़ रुपये मूल्य की भारी मात्रा में मादक पदार्थ बरामद किया और नौ लोगों को गिरफ्तार किया। पुलिस ने सोमवार को यह जानकारी दी।

नगालैंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (प्रशासन) संदीप एम. तमगडगे ने कहा कि राज्य पुलिस ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए शनिवार, रविवार और सोमवार को अलग-अलग कार्रवाई में कोहिमा के खुजामा में मादक पदार्थ जांच चौकियों से सोना और नशीला पदार्थ जब्त किया है।

उन्होंने कहा कि पुलिस ने रविवार को कोहिमा-इम्फाल राष्ट्रीय राजमार्ग पर एक वाहन को रोका और वाहन के गियर लीवर के कवर के अंदर छिपा हुआ तस्करी का सोना बरामद किया, जो 29 पैकेटों में बड़े करीने से पैक किया गया था, प्रत्येक पैकेट में कुल वजन के साथ 10 सोने की छड़ें थीं। सोने की छड़ें 48.14 किलोग्राम और 22.78 करोड़ रुपये से अधिक की थीं।

उन्होंने बताया कि यह जब्ती तस्करी कर लाए गए सर्राफा पर राज्य का अकेला सबसे बड़ा कब्जा है।

दो व्यक्तियों - सौरभ सिंह (35) और पवन कुमार (45), दोनों उत्तर प्रदेश के निवासी को गिरफ्तार किया गया है। एडीजीपी के अनुसार, शनिवार, रविवार को तीन अलग-अलग कार्रवाइयों में और सोमवार को एक ही स्थान से सात लोगों को गिरफ्तार किया गया। साबुन के 88 डिब्बों में पैक 1.84 किलो हेरोइन और 12 पैकेट में पैक एक किलो अफीम बरामद की।

इन दवाओं की कीमत करीब 6.50 करोड़ रुपये है।

असम राइफल्स और सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के अधिकारियों ने कहा कि ड्रग्स विशेष रूप से अत्यधिक नशे की लत मेथामफेटामाइन में मेथामफेटामाइन और कैफीन और कई अन्य कंट्राबेंड का मिश्रण होता है, और हथियारों और गोला-बारूद की अक्सर म्यांमार से तस्करी की जाती थी, जो 1,643 किलोमीटर की बिना बाड़ वाली सीमा साझा करता है। चार पूर्वोत्तर राज्यों के साथ - मिजोरम (510 किमी), अरुणाचल प्रदेश (520 किमी), मणिपुर (398 किमी) और नगालैंड (215 किमी)।

असम राइफल्स भारत-म्यांमार सीमा की रक्षा करती है, जबकि बीएसएफ चार पूर्वोत्तर राज्यों त्रिपुरा (856 किमी), मेघालय (443 किमी), मिजोरम (318 किमी) और असम (263, पश्चिम बंगाल (2216 किमी) के साथ 1,880 किलोमीटर लंबी भारत-बांग्लादेश सीमाओं की रक्षा कर रही है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 05 Oct 2021, 01:25:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.