News Nation Logo

BREAKING

Banner

निकाय चुनावों में बीजेपी का जलवा बरकरार, अब गोवा में भगवा पार्टी जीत की ओर

बीजेपी का जलवा साल 2020 में भी बरकरार है. बिहार विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बीजेपी अब निकाय और पंचायत चुनाव में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है.

News Nation Bureau | Edited By : Nitu Pandey | Updated on: 14 Dec 2020, 03:26:00 PM
bjp

निकाय चुनावों में बीजेपी का जलवा बरकरार, अब गोवा में भगवा जीत की ओर (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली :

बीजेपी का जलवा साल 2020 में भी बरकरार है. बिहार विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बीजेपी अब निकाय और पंचायत चुनाव में भी बेहतरीन प्रदर्शन कर रही है. ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव और राजस्थान पंचायत समिति के लिए हुए चुनावों में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार प्रदर्शन किया है. बीजेपी गोवा में भी अपना जलवा कायम रखा हुआ है. राज्य में जिला पंचायत चुनाव (ZP Election Goa 2020) के नतीजों में बीजेपी का जलवा दिखा है. 

शनिवार को पंचायत चुनाव का मतगणना चल रहा है. गोवा में शनिवार को 48 क्षेत्रों में मतदान हुआ था. अब तक घोषित नतीजों में से बीजेपी ने 13 सीटों पर जीत दर्ज की है. वहीं कांग्रेस को महज 2 और निर्दलीय 5 सीटों पर जीत दर्ज कर चुके हैं. 

इसे भी पढ़ें:किसान आंदोलन पर भिड़े कैप्टन-केजरीवाल, बेटे तक जा पहुंची आंच

वहीं महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी ने एक सीट पर जीत हासिल की है. गोवा जिला पंचायत चुनाव मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत के लिटमस टेस्ट के तौर पर देखा जा रहा है. सावंत के नेतृत्व में पार्टी पहली बार स्थानीय निकाय चुनाव लड़ रही है. अभी तक आए परिणाम को देखते हुए यह कहा जा रहा है कि सावंत अपनी परीक्षा में खरे उतरे हैं. 

बता दें कि हाल ही में हैदराबाद में नगर निगम चुनाव हुए. जिसमें बीजेपी का परचम लहराया. पिछली बार महज चार सीट जीतने वाली बीजेपी इस बार 48 सीटों पर कब्जा कर हैदराबाद में भगवा का डंका बजाया. वहीं राजस्थान के पंचायती राज चुनाव में भी बीजेपी ने जीत हासिल की. 

First Published : 14 Dec 2020, 03:26:00 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.