logo-image

गोवा में कांग्रेस-टीएमसी आमने सामने

गोवा में कांग्रेस-टीएमसी आमने सामने

Updated on: 30 Oct 2021, 05:55 PM

नई दिल्ली:

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को गोवा के दौरे पर हैं। इस बीच कांग्रेस पार्टी ने टीएमसी पर निशाना साधा है। दूसरी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) प्रमुख और प. बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस कमजोर विपक्ष सबित हुई। जिसके चलते बीजेपी का दायरा बढ़ता गया।

एक दिन पहले ही अभिनेत्री नफीसा अली कांग्रेस छोड़कर टीएमसी में शामिल हो गई हैं। उन्होंने गोवा में ममता बनर्जी की मौजूदगी में टीएमसी की सदस्यता ली। नफीसा अली 2004 में कांग्रेस में शामिल हुई थीं। गोवा में कांग्रेस का एक बड़ा चेहरा थी। इस बीच 2009 में सपा ने उन्हें लखनऊ से उम्मीदवार बनाया था लेकिन हार का सामना करना पड़ा था जिसके बाद वो फिर से कांग्रेस में शामिल हो गई थी। हालांकि एक ह़फ्ते पहले ही गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के पूर्व विधायक लुइजिन्हो फलेरियो ने भी टीएमसी की सदस्यता ली थी।

इस बीच कांग्रेस प्रवक्ता पवन खेड़ा ने ममता बनर्जी पर निशाना साधते हुए कहा कि ममता बनर्जी लगातार कांग्रेस के खिलाफ बयान दे रही हैं। वो बोलती हैं कि 70 साल में कुछ नहीं हुआ लेकिन वो भूल कर रही हैं। वो भूल जातीं है कि गोवा में बीजेपी की सरकार है। पर उनके निशाने पर कांग्रेस है। उनको याद रखना चाहिए कि इस कांग्रेस पार्टी में उन्होंने अपनी राजीनीति की शुरूआत की थी।

वहीं गोवा में तृणमूल कांग्रेस की सक्रियता को लेकर कांग्रेस महासचिव रणदीप सुरजेवाला ने कहा है कि मोदी सरकार ने सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय, चुनाव आयोग जैसी एजेंसियों के माध्यम से कई राज्यों में छोटे राजनीतिक दलों पर दवाब डाला हुआ है। जिसके प्रभाव में ये दल चुके हैं। टीएमसी भी उन्हीं में से एक हैं। उन्होंने कहा कि पिछली बार भी टीएमसी ने गोवा में चुनाव लड़ा था। पार्टी चुनाव के बाद बिल्कुल गायब हो गई थी। ये चुनाव कोई टूरिज्म नहीं है, वहां एक अच्छी और ईमानदार सरकार देने की लड़ाई है। उन सभी राजनीतिक दलों को अपने पुराने इतिहास को देखने की जरूरत है। कि कहीं टीएमसी अपने काम से भाजपा को फायफ तो नहीं पहुंचा रही है। उन्हें सोचना होगा कि विपक्षी एकता का दावा करने के बाद भी कहीं वो बीजेपी को कवर फायर तो नहीं दे रहे हैं।

गौरतलब है कि शनिवार को टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस के समझौते के चलते मोदी स्ट्रांग हो रहे हैं। कांग्रेस के कमजोर रवैये के चलते ही मोदी मजबूत हुए हैं। कांग्रेस कमजोर विपक्ष साबित हुई, जिसके चलते बीजेपी का दायरा बढ़ता गया।

ममता बनर्जी ने कहा, हम चाहते हैं कि कोई वोट नहीं बंटे, लेकिन कांग्रेस कोई निर्णय नहीं लेगी, तो टीएमसी इंतजार नहीं करेगी। हम चाहते हैं कि क्षेत्रीय पार्टी मजबूत हो। दिल्ली की दादागिरी अब नहीं चलेगी। हम त्रिपुरा, असम, उत्तर पूर्व, गोवा, यूपी, हरियाणा भी जाएंगे। 10 साल से बीजेपी वन साइडेड लड़ाई की है। अगर बीजेपी को हराना है, तो कांग्रेस को जैसे चल रही है, वैसे काम नहीं चलेगा।

वहीं कांग्रेस के पुर्व अध्यक्ष राहुल गांधी भी शनिवार को गोवा पहुंचकर मछुआरों समाज के लोगों से मुलाकात की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.