logo-image

ओला, उबर को गोवा में परिचालन की अनुमति देंगे : गोवा मंत्री

ओला, उबर को गोवा में परिचालन की अनुमति देंगे : गोवा मंत्री

Updated on: 19 Aug 2021, 03:45 PM

पणजी:

गोवा के टैक्सी ड्राइवरों और राज्य सरकार के बीच डिजिटल मीटर की अनिवार्य इंस्टॉलेशन को लेकर गतिरोध के बीच, राज्य के परिवहन मंत्री मौविन गोडिन्हो ने गुरुवार को टैक्सी ड्राइवरों को चेतावनी दी कि वह गोवा में ओला और उबर द्वारा संचालित लोकप्रिय एप-आधारित कैब सेवाओं की अनुमति देंगे।

गोवा में टैक्सी चालक संघों ने उच्च न्यायालय के आदेश के बावजूद डिजिटल मीटर स्थापित करने से इनकार कर दिया है, लेकिन वे अब मीटर के बजाय एप-आधारित टैक्सी संचालन के लिए अधिक उत्सुक हैं।

गोडिन्हो ने कहा, एक बार, जब हम उन्हें एक एप का उपयोग करने के लिए कह रहे थे, तो वे दूसरी भाषा में बात कर रहे थे। अगर ऐसा है, तो आइए हम इसे अन्य राज्यों की तरह एक मुक्त बाजार बनाएं। सभी एप आधारित सेवाओं को आने दें। वे ओला का विरोध क्यों रहे हैं। वे कोलकाता और चेन्नई और बैंगलोर से टैक्सियां नहीं लेंगे, बल्कि हमारे लोग उनसे जुड़ेंगे।

टैक्सी ऑपरेटरों ने अतीत में ओला और उबर जैसी लोकप्रिय एप-आधारित कैब एग्रीगेटर सेवाओं को आमंत्रित करने के गोवा सरकार के कदम का विरोध किया था। पर्यटक टैक्सी ऑपरेटर लॉबी के विरोध के बाद 2014 में ओला को राज्य में परिचालन बंद करने के लिए मजबूर होना पड़ा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.