logo-image

गोवा चाहता है अमीर पर्यटक, कम बजट पर यात्रा करने वाले नहीं चाहिए : मंत्री

गोवा चाहता है अमीर पर्यटक, कम बजट पर यात्रा करने वाले नहीं चाहिए : मंत्री

Updated on: 19 Oct 2021, 09:20 PM

पणजी:

गोवा के पर्यटन मंत्री मनोहर अजगांवकर ने मंगलवार को कहा कि गोवा केवल सबसे अमीर पर्यटक को चाहता है, न कि उस तरह के यात्री जो कम बजट में तटीय राज्य का दौरा करते हैं और गोवा में यात्रा करने वाली बसों में खाना बनाते हैं।

उन्होंने कहा, हम उन पर्यटकों को नहीं चाहते, जो ड्रग्स का सेवन करते हैं। हम गोवा को बर्बाद करने वाले पर्यटकों को नहीं चाहते हैं। हम गोवा में बसों में खाना पकाने वाले पर्यटकों को नहीं चाहते हैं। हम सबसे अमीर पर्यटक चाहते हैं। हम ऐसे पर्यटक चाहते हैं जो हमारी संस्कृति, विरासत और गोवा-नेस का सम्मान करते हैं। हम पर्यटकों का स्वागत करते हैं, लेकिन उन्हें संस्कृति और परंपरा की सीमा के भीतर गोवा का आनंद लेना चाहिए।

पर्यटन मंत्री ने यह भी कहा कि राज्य सरकार गोवा आने वाले पर्यटकों को नशीले पदार्थो के सेवन को बर्दाश्त नहीं करेगी।

पर्यटन मंत्री ने कहा, हम ड्रग्स के खिलाफ हैं। हमारी सरकार इसके खिलाफ है। हमारे सीएम इसके खिलाफ हैं। मैं इसके खिलाफ हूं।

अजगांवकर ने यह भी कहा कि अंतर्राष्ट्रीय पर्यटकों को पांच लाख वीजा मुफ्त देने के प्रधानमंत्री के फैसले से गोवा को फायदा होगा।

उन्होंने कहा, पर्यटन खुलने जा रहा है। पीएम ने पांच लाख मुफ्त वीजा की घोषणा की है। चार्टर उड़ानें अब शुरू होंगी। हमने पहले ही झोपड़ी और होटल लाइसेंस से संबंधित 50 प्रतिशत शुल्क माफ कर दिया है।

गोवा को देश के शीर्ष समुद्र तट और नाइटलाइफ पर्यटन स्थलों में से एक माना जाता है। महामारी के आगमन से पहले गोवा ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह के लगभग 80 लाख पर्यटकों को सालाना आकर्षित किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.