News Nation Logo
Banner

अंतराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों की अनुमति के लिए केंद्र को पत्र लिखेगा गोवा सरकार

अंतराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों की अनुमति के लिए केंद्र को पत्र लिखेगा गोवा सरकार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 18 Aug 2021, 11:15:01 AM
Goa to

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

पणजी: मुख्यमंत्री प्रमोद सावंत ने कहा है कि गोवा सरकार केंद्रीय गृह और पर्यटन मंत्रालयों को पत्र लिखकर इनबाउंड अंतराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों की लैंडिंग की अनुमति देने का आग्रह करेगी, क्योंकि राज्य अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को फिर से शुरू करना चाहता है।

मुख्यमंत्री का आश्वासन पर्यटन और यात्रा उद्योग के प्रतिनिधियों के सावंत से मिलने के तुरंत बाद आया, जिसमें उन्होंने राज्य के यात्रा उद्योग को फिर से खोलने के लिए अंतराष्ट्रीय पर्यटन क्षेत्र को फिर से खोलने का आग्रह किया, जो कि महामारी के कारण यात्रा प्रतिबंधों बंद हो गया है।

उन्होंने कहा,अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों की अनुमति देना भारत सरकार के दायरे में है। जब तक भारत सरकार अनुमति नहीं देती, हम चार्टर उड़ानें शुरू नहीं कर सकते। हमने इस बारे में एमएचए (केंद्रीय गृह मंत्रालय) और केंद्रीय पर्यटन मंत्रालय से अनुरोध किया है। हम इस बार भी उन्हें पत्र लिख रहे हैं।

इस सप्ताह की शुरूआत में,गोवा चैंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री और गोवा के ट्रैवल एंड टूरिज्म एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने सावंत से मुलाकात कर अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों को फिर से शुरू करने का आग्रह किया, विशेष रूप से यूक्रेन, रूस और कजाकिस्तान जैसे सुरक्षित गंतव्योंसे, जिन्होंने नागरिकों के भारत में प्रवेश की अनुमति दी है।

एक प्रतिनिधित्व में, दोनों संघों ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय चार्टर उड़ानों को अक्टूबर से गोवा में उतरने की अनुमति दी जानी चाहिए, जब गोवा में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन सीजन शुरू होता है।

सावंत ने कहा कि यह राज्य में अंतरराष्ट्रीय पर्यटन को फिर से खोलने के बारे में सकारात्मक सोचने का समय है, बशर्ते सभी एसओपी और एहतियाती उपाय किए जाएं।

यह पूछे जाने पर कि क्या राज्य सरकार इसके लिए इच्छुक है, सावंत ने कहा, हम उचित एसओपी और सावधानियों का पालन करके इसके बारे में सकारात्मक सोचना चाहते हैं। अब तक हमने इसे अंतिम रूप नहीं दिया है। वे अक्टूबर के महीने से पर्यटन को फिर से शुरू करने के लिए कह रहे हैं। सेक्टर को फिर से खोलना है।

सावंत ने कहा, हम तैयार हैं। हम इसे सकारात्मक रूप से सोच सकते हैं। अगर तीसरी लहर हड़ताल करती है, तो हम इसे भी रद्द कर सकते हैं।

गोवा को देश के शीर्ष समुद्र तट और नाइटलाइफ पर्यटन स्थलों में से एक माना जाता है। महामारी के आगमन से पहले, गोवा ने घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों तरह के लगभग 8 मिलियन पर्यटकों को सालाना आकर्षित किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 18 Aug 2021, 11:15:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.