logo-image

पीएम मोदी ने गोवा में 650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

पीएम मोदी ने गोवा में 650 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन

Updated on: 19 Dec 2021, 06:05 PM


पणजी:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को देश की सेवा में लगभग 650 करोड़ रुपये की पांच बुनियादी ढांचा परियोजनाएं समर्पित कीं जिनमें अगुआड़ा जेल संग्रहालय, गोवा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में एक सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक, मोपा हवाई अड्डे पर एक विमानन कौशल विकास केंद्र और डाबोलिम-नावेलिम, मडगांव में एक गैस इंसुलेटेड सबस्टेशन शामिल हैं।

19 दिसंबर, 1961 को पुर्तगाली शासन से राज्य की मुक्ति की 60वीं वर्षगांठ के अवसर पर प्रधानमंत्री गोवा में हैं।

स्वदेश दर्शन योजना के तहत विरासत पर्यटन स्थल के रूप में अगुआड़ा किला जेल संग्रहालय का पुनर्विकास 28 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया गया है। गोवा की मुक्ति से पहले, किले का इस्तेमाल स्वतंत्रता सेनानियों को कैद करने और यातना देने के लिए किया जाता था। संग्रहालय गोवा की मुक्ति के लिए लड़ने वाले प्रमुख स्वतंत्रता सेनानियों द्वारा दिए गए योगदान और बलिदान को उजागर करेगा और यह उन्हें उचित श्रद्धांजलि होगी।

मोदी ने राज्य की शीर्ष चिकित्सा सुविधा, गोवा मेडिकल कॉलेज और अस्पताल में एक सुपर स्पेशियलिटी ब्लॉक का भी उद्घाटन किया, जिसका निर्माण प्रधान मंत्री स्वास्थ्य सुरक्षा योजना योजना के तहत 380 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से किया गया है।

अन्य परियोजनाओं में, जिनका प्रधान मंत्री ने उद्घाटन किया, उनमें लगभग 220 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित न्यू साउथ गोवा जिला अस्पताल, आगामी मोपा हवाई अड्डे पर लगभग 8.5 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित एविएशन स्किल डेवलपमेंट सेंटर, एक गैस शामिल है। विद्युत मंत्रालय, भारत सरकार की एकीकृत विद्युत विकास योजना के तहत लगभग 16 करोड़ रुपये की लागत से डावोरलिम-नावेलिम, मडगांव में इंसुलेटेड सबस्टेशन का निर्माण किया गया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.