logo-image
लोकसभा चुनाव

गोवा चुनाव में हार: लोगों को अपनी बात समझाने में नाकाम रही कांग्रेस

गोवा चुनाव में हार: लोगों को अपनी बात समझाने में नाकाम रही कांग्रेस

Updated on: 22 Apr 2022, 09:20 PM

पणजी:

राज्य पार्टी अध्यक्ष अमित पाटकर ने शुक्रवार को कहा, गोवा में कांग्रेस लोगों को यह समझाने में असमर्थ है कि पार्टी 2022 के राज्य विधानसभा चुनावों में हार के लिए प्रचार अभियान में उनके जीवन को कैसे सकारात्मक रूप से प्रभावित करेगी।

परिणामों से पता चला कि 67 प्रतिशत लोग सरकार और भाजपा के खिलाफ थे। हम, कांग्रेस के रूप में आम आदमी को यह समझाने में विफल रहे कि कैसे हम एक पार्टी के रूप में बेरोजगारी के मामले में, स्वास्थ्य देखभाल के मामले में, सामाजिक योजनाओं और बुनियादी जरूरतों के मामले में उनके जीवन को बेहतर बनाने में मदद करेंगे।

उन्होंने कहा, हम गोवावासियों को इस आख्यान के बारे में नहीं समझा सके, जिसके परिणामस्वरूप हमारा वोट शेयर हिल गया।

कांग्रेस ने 37 विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारे, जिनमें से उसे महज 11 सीटें मिलीं, जबकि भाजपा ने 20 सीटों पर जीत हासिल की, जो 14 फरवरी को हुए चुनाव में बहुमत से सिर्फ एक कम थी। मार्च में गोवा में भाजपा ने पांच गैर-भाजपा विधायकों की मदद से सरकार बनाई।

चुनाव में हार के बाद, राज्य कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर ने शीर्ष पद से इस्तीफा दे दिया और अमित पाटकर ने उनकी जगह ली।

पाटकर ने कहा कि राज्य में नई कांग्रेस को युवा और महिलाएं सशक्त करेंगी।

उन्होंने कहा, विचार एक नई कांग्रेस, अगली पीढ़ी की कांग्रेस का निर्माण करना है और इसे युवाओं और महिलाओं द्वारा सशक्त किया जाएगा।

लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे वरिष्ठ नेता, वरिष्ठ पार्टी कार्यकर्ता, वरिष्ठ पदाधिकारी, उनका मार्गदर्शन, उनका अनुभव समान रूप से महत्वपूर्ण है और हमें उन सभी को आगे ले जाना है।

हम पार्टी को हर गोवा में ले जाना चाहते हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.