logo-image

लालू की गिरफ्तारी पर बोले गोवा के राज्यपाल: जेपी की आत्मा भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी

लालू की गिरफ्तारी पर बोले गोवा के राज्यपाल: जेपी की आत्मा भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी

Updated on: 17 Feb 2022, 05:40 PM

पणजी:

गोवा के राज्यपाल पी.एस. श्रीधरन पिल्लई ने गुरुवार को चारा घोटाले से जुड़े एक मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद को हाल ही में दोषी ठहराए जाने पर टिप्पणी करते हुए कहा कि 1970 के दशक में राष्ट्रीय आपातकाल के खिलाफ आंदोलन के सूत्रधार जयप्रकाश नारायण (जेपी) की आत्मा भ्रष्टाचार को कभी बर्दाश्त नहीं करेगी।

पिल्लई ने कहा कि पिछले 80 महीनों में केंद्र सरकार की सबसे बड़ी उपलब्धि अपने सदस्यों के खिलाफ भ्रष्टाचार से संबंधित किसी भी आरोप की अनुपस्थिति थी। ऊंचे स्तर पर भ्रष्टाचार के प्रति असहिष्णुता शासन के निचले स्तर तक फैल जाएगी।

.. लगभग 40 साल पहले, मैं 1975-77 में आपातकाल के दौरान एक छात्र नेता भी था। मैं एक कॉलेज के छात्र के रूप में जेपी आंदोलन के छात्र विंग का प्रभारी था। मैंने आपातकाल और भ्रष्टाचार के विरोध में भी भाग लिया था। उस समय बिहार में जेपी आंदोलन के प्रमुख नेताओं में से एक लालू प्रसाद यादव थे।

राज्यपाल ने कहा, भ्रष्टाचार विरोधी आंदोलन के एक चैंपियन, अब उन्हें (यादव) पांच अदालतों में दोषी ठहराया गया है। वह 70 के दशक में हैं और अपना समय जेल में बिताएंगे। जब लोगों ने उन्हें चुना और उन्हें जिम्मेदारी दी, बिहार में जो हुआ वह उन लोगों द्वारा अध्ययन किया जाने वाला सबक है, जो लोकतंत्र को पसंद करते हैं और रुचि रखते हैं।

उन्होंने कहा कि पिछले 80 महीनों में केंद्र में सत्ता के ऊपरी पदानुक्रम में भ्रष्टाचार की अनुपस्थिति जल्द ही निचले स्तरों तक फैल जाएगी।

पिल्लई ने कहा कि पिछले 80 महीनों में, विधायकों, मंत्रियों, उनके किसी भी कर्मचारी के खिलाफ एक भी प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई है, कानूनी तौर पर ऐसी किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

आरोप अलग है, कोई भी राजनीतिक विरोधियों पर आरोप लगा सकता है। लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है.. मैं केंद्र सरकार या किसी की राजनीति में नहीं जा रहा हूं, लेकिन यह एक अच्छा संकेत है, भ्रष्टाचार के बिना, यह देश के लिए अच्छा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.