logo-image

गोवा कांग्रेस चुनाव से पहले समर्थन मांगने आरएसएस, भाजपा के असंतुष्ट कार्यकर्ताओं तक पहुंचेगी

गोवा कांग्रेस चुनाव से पहले समर्थन मांगने आरएसएस, भाजपा के असंतुष्ट कार्यकर्ताओं तक पहुंचेगी

Updated on: 09 Dec 2021, 08:55 PM

पणजी:

गोवा में कांग्रेस ने 2022 के विधानसभा चुनावों से पहले इस तटीय राज्य में भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार का मुकाबला करने के लिए आरएसएस और भाजपा के असंतुष्ट कार्यकर्ताओं तक पहुंचेगी।

कांग्रेस ने गुरुवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के दो सक्रिय स्वयंसेवकों - महेश महाम्ब्रे और हृदयनाथ शिरोडकर को पार्टी में शामिल किया। दोनों को आरएसएस और भाजपा के असंतुष्ट कार्यकर्ताओं तक पहुंचने का काम सौंपा गया है।

शिरोडकर ने कांग्रेस पार्टी में औपचारिक रूप से शामिल होने के बाद संवाददाताओं से कहा, हम निश्चित रूप से असंतुष्टों से अपील करेंगे। यह हमारी भूमिका है। जब हम उस परिवार से आते हैं, तो यह हमारा कर्तव्य है कि हम उन तक पहुंचें और उन्हें मनाएं। हमें गोवा की रक्षा करने की जरूरत है और हम कड़ी मेहनत करेंगे। अपने हितों की रक्षा के लिए कदम उठाएंगे।

शिरोडकर ने यह भी कहा कि अगर आरएसएस केरल में कांग्रेस के साथ खुले तौर पर गठबंधन कर सकता है, तो संघ गोवा में कांग्रेस के साथ भी गठबंधन कर सकता है।

शिरोडकर ने औपचारिक रूप से संवाददाताओं से कहा, संघ अपने सदस्यों को किसी पार्टी विशेष में शामिल होने का निर्देश नहीं देता है। लेकिन अगर आप केरल जाते हैं, तो वहां संघ कांग्रेस के साथ गठबंधन करता है। वे वामपंथ के साथ नहीं हैं, क्योंकि उनकी विचारधारा पूरी तरह से अलग है।

महाम्ब्रे और हृदयनाथ शिरोडकर पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष गिरीश चोडनकर की मौजूदगी में पार्टी में शामिल हुए।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.