logo-image

मनोहर पर्रिकर ने राहुल गांधी को लिखा पत्र, बीमार व्यक्ति से 5 मिनट की मुलाकात का सियासी इस्तेमाल न करें

पर्रिकर ने राहुल को लिखा कि कृपया एक बीमार व्यक्ति के साथ अपने मुलाकात को राजनीतिक आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए इस्तेमाल न करें.

Updated on: 12 Feb 2019, 04:15 PM

पणजी:

गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने मुझसे मुलाकात राजनीतिक हित साधने के लिए किया था. राहुल गांधी की मुलाकात पर पर्रिकर ने कांग्रेस अध्यक्ष को एक पत्र जारी करते हुए कहा कि 29 जनवरी को बिना किसी पूर्व सूचना के वे मेरे स्वास्थ्य का हाल लेने पहुंचे थे. उन्होंने लिखा, 'मेरे साथ 5 मिनट बिताने के दौरान न तो आपने राफेल के बारे में कोई बातचीत की और न ही इससे संबंधित किसी चीज के बारे में चर्ची की.'

बता दें कि राहुल गांधी ने मंगलवार को गोवा के बीमार चल रहे मुख्यमंत्री पर्रिकर के साथ गोवा विधानसभा में उनके अधिकारिक कमरे में एक संक्षिप्त मुलाकात की थी. जिसके बाद मंगलवार को ही उन्होंने कोच्चि में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि पर्रिकर ने उनसे कहा कि बतौर रक्षा मंत्री राफेल सौदे से उनका कोई लेना-देना नहीं था.

पर्रिकर ने राहुल को लिखा कि काफी निराशा के साथ मैं आपको आशा के साथ लिख रहा हूं कि आप सच को सामने रखेंगे. कृपया एक बीमार व्यक्ति के साथ अपने मुलाकात का राजनीतिक आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए इस्तेमाल न करें.

भारत में हमारी एक मजबूत राजनीतिक परंपरा रही है कि द्विदलीय विचार से ऊपर उठकर हम विपक्षियों को भी किसी बीमारी से जल्द ठीक होने की कामना करते हैं. मैंने इसी विचार के साथ आपके मुलाकात को स्वीकार किया, एक गंभीर बीमारी पर एक अच्छी स्वास्थ्य सुविधा के साथ लड़ते हुए मैं आपके इस कदम की सराहना करता हूं.

राहुल ने हालांकि पर्रिकर से मुलाकात के बाद ट्वीट कर कहा था, 'आज सुबह मैं गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर से शीघ्र स्वस्थ होने की शुभकामना देने के लिए मिलने गया. यह एक व्यक्तिगत यात्रा थी.'

और पढ़ें : नाक में ड्रिप लगाए CM मनोहर पर्रिकर ने गोवा का बजट किया पेश, कहा- मरते दम तक राज्य की करूंगा सेवा

पर्रिकर से मंगलवार को मुलाकात एक दिन पहले राहुल गांधी की ट्वीट करने के बाद हुई थी जिसमें उन्होंने लिखा था, 'पूर्व रक्षा मंत्री (पर्रिकर) के पास राफेल सौदे पर 'विस्फोटक दस्तावेज' हैं, जिससे उन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर पकड़ मिली है.'

पैंक्रियाटिक कैंसर से जूझ रहे 63 वर्षीय पर्रिकर लंबे समय से अपने कार्यालय नहीं आ रहे थे. वे बीते 1 साल से गोवा, मुंबई, न्यूयॉर्क और दिल्ली के अस्पतालों से अपना इलाज करा चुके हैं. गंभीर बीमारी के बावजूद पर्रिकर को मुख्यमंत्री पद पर बनाए रखने के कारण कांग्रेस बीजेपी पर उनके राजनीतिक इस्तेमाल करने का आरोप कई महीनों से लगा रही है.